Create
Notifications

PAK vs NZ: दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को एक पारी और 16 रनों से हराया

Enter caption
निशांत द्रविड़

पाकिस्तान ने दुबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड को एक पारी और 16 रनों से बुरी तरह हराकर तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। पाकिस्तान के 418/5 के जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 90 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी में 328 रनों से पीछे रहने के बाद फॉलोऑन पारी में न्यूजीलैंड की टीम चौथे दिन 312 रनों पर ऑल आउट हो गई। पाकिस्तान के यासिर शाह को मैच में 14 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

तीसरे दिन के स्कोर 131/2 से आगे खेलते हुए मेहमान टीम की पारी 312 रनों पर समाप्त हुई। पहली पारी में आठ विकेट लेने के बाद यासिर शाह ने दूसरी पारी में भी 6 विकेट लिए और पाकिस्तान की तरफ से एक मैच में 14 विकेट लेने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने। न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर (82) और हेनरी निकोल्स (77) ने महत्वपूर्ण पारियां खेली, लेकिन टीम को पारी की हार से नहीं बचा सके।

लंच तक न्यूजीलैंड का स्कोर 222/4 था और ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान को फिर से बल्लेबाजी करनी पड़ेगी, लेकिन चाय के समय तक स्कोर 297/7 हो चुका था और कीवी टीम की पारी के अंतर से हार के आसार बन गए थे। चाय के बाद न्यूजीलैंड 112.5 ओवर में 312 रन बनाकर ऑल आउट हुई और पाकिस्तान ने पहले मैच की हार का बदला ले लिया।

यासिर शाह के अलावा पाकिस्तान की तरफ से दूसरी पारी में हसन अली ने तीन और बिलाल आसिफ ने एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टेस्ट 3 दिसंबर से अबू धाबी में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

पाकिस्तान: 418/5

न्यूजीलैंड: 90 एवं 312 (रॉस टेलर 82, हेनरी निकोल्स 77, यासिर शाह 6/143)

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...