COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

PAK vs NZ, तीसरा टेस्ट: पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 229-7, यासिर शाह ने झटके 3 विकेट 

न्यूज़
747   //    03 Dec 2018, 19:02 IST

Enter caption

अबू धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हुए तीसरे टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 229-7 रहा। स्टंप्स के समय बीजे वॉटलिंग 42 और विलियम सोमरविले 12 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मैच पाकिस्तान के लिए शाहिन अफीदी ने, तो न्यूजीलैंड के लिए विलियम सोमरविले ने डेब्यू किया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीततर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 24 के स्कोेर पर उन्होंने टॉम लाथम (4) का विकेट गंवाया। उन्हें शाहिन अफरीदी ने आउट किया और यह टेस्ट क्रिकेट में उनका पहला विकेट था। यहां से कप्तान केन विलियमसन और जीत रावल (45) ने 44 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभालने का प्रयास किया, लेकिन पिछले मैच की तरह इस मैच में भी यासिर शाह ने अपनी फॉर्म को जारी रखा और एकदम कीवी टीम ने 2 रन के अंदर तीन विकेट गंवा दिए। रॉस टेलर (0) और हेनरी निकोलस (1) सस्ते में आउट हो गए।

हालांकि यहां से विलियमसन और विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने 104 रन की साझेदारी की और टीम का स्कोर 150 के पार लेकर गए। 176 के स्कोर पर हसन अली ने विलियमसन को आउट किया। कीवी टीम के कप्तान अपने शतक से चूक गए और 89 रन बनाकर आउट हुए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने तेजी से रन बनाने का प्रयास किया और वो स्कोर को 200 के पार लेकर गए। हालांकि 209 के स्कोर तक टीम ने ग्रैंडहोम (20) और टिम साउदी (2) के विकेट गंवा दिए। अंत में वॉटलिंग ने पहला मैच खेल रहे सोमरविले के साथ 20 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की और स्टंप्स तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। पाकिस्तान के लिए यासिर शाह ने सबसे ज्यादा 3, बिलाल आसिफ को 2 विकेट मिले। हसन अली और शाहिन अफरीदी ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

मैच के दूसरे दिन वॉटलिंग के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो अपनी टीम को सम्मानजक स्कोर तक लेकर जाए, तो दूसरी तरफ पाकिस्तान की कोशिश होगी कि वो न्यूजीलैंड के बचे हुए विकेट को जल्दी चटकाए।

यासिर शाह के टेस्ट क्रिकेट में 198 विकेट हो गए हैं और सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के लिए उन्हें बस दो विकेटों की दरकार है।

संक्षिप्त स्कोर:

न्यूजीलैंड: 229- 7 (केन विलियमसन- 89, यासिर शाह - 3/62)

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Advertisement
Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...