Create

PAK vs NZ, तीसरा टेस्ट: दूसरे दिन न्यूजीलैंड के 273 के जवाब में पाकिस्तान का स्कोर 139-3

Enter caption

अबू धाबी में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 274 रनों के जवाब में 3 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। स्टंप्स के समय अजहर अली 62 और असद शफीक 26 रन बनाकर नाबाद थे। इस बीच न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3000 रन भी पूरे किए और ऐसा करने वाले वो न्यूजीलैंड के 14वें खिलाड़ी बने।

इससे पहले कल के स्कोर 229-7 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 254 के स्कोर पर सोमरविले का विकेट गंवाया, वो अपने कल के स्कोर (12) में बिना कोेई रन जोड़े ही आउट हो गए। हालांकि यहां से पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कीवी टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और 274 के स्कोर पर उन्हें ऑलआउट कर दिया। दूसरे दिन न्यूजीलैंड के लिए ज्यादातर रन बीजे वॉटलिंग ने ही बनाए। अंत में वॉटलिंग 72 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए बिलाल आसिफ ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए।

पहली पारी खेलने आई पाकिस्तान की शुरूआत बेहद खराब रही और उन्होंने 17 के स्कोर पर ही मोहम्मद हफीज (0) और इमाम उल हक (9) के विकेट गंवा दिए। दोनों ही सलामी बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। यहां से अजहर अली और हैरिस सोहेल मिलकर पारी को आगे लेकर गए, दोनों के बीच में 68 रनों की साझेदारी हुई। 85 के स्कोर पर सोहेल 34 रन बनाकर टिम साउदी की गेंद पर खराब शॉट खेलकर आउट हुए। इसके बाद अली और असद शफीक ने 54 रनों की साझेदारी की और स्टंप्स तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने 2 और टिम साउदी ने एक विकेट लिया। पाकिस्तान की टीम अभी भी पहली पारी के स्कोर के आधार पर न्यूजीलैंड से 135 रन पीछे हैं। मैच के तीसरे दिन पाकिस्तान टीम का प्रयास होगा कि वो पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करें, जिससे चौथी पारी में उनके ऊपर ज्यादा दबाव नहीं आए। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम भी पाकिस्तान के विकेट को जल्द चटकाने की कोशिश करेगी।

दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम के दिग्गज गेंदबाज यासिर शाह आज अपने 200 विकेट नहीं पूरे कर पाए और उन्हें इतिहास रचने के लिए दूसरी पारी का इंतजार करना होगा।

संक्षिप्त स्कोर:

न्यूजीलैंड: 274

पाकिस्तान: 139-3

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment