फवाद आलम ने जड़ा शतक, पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका पर ली बढ़त

फवाद आलम
फवाद आलम

कराची टेस्ट के दूसरे दिन के खेल में पाकिस्तान (Pakistan) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के ऊपर पहली पारी के आधार पर 88 रनों की बढ़त हासिल कर ली। दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने पहली पारी में पाकिस्तान ने 8 विकेट के नुकसान पर 308 रन बनाए। हसन अली 11 और नुआमन अली 6 रन बनाकर क्रीज पर थे।

दिन का खेल शुरू होने पर पाकिस्तान ने 33/4 से आगे खेलना शुरू किया और बेहतरीन बल्लेबाजी की। अजहर अली और फवाद आलम ने पांचवें विकेट के लिए 94 रन जोड़े। अजहर अली 51 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने कुछ देर फवाद आलम का साथ निभाया और 33 रन बनाए। इसके बाद फवाद आलम और फहीम अशरफ ने मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। इस दौरान आलम ने अपना तीसरा शतक जड़ दिया। हालांकि शतक पूरा करने के बाद वह लुंगी एनगिडी का शिकार हो गए और 109 रन पर पवेलियन लौट गए मगर तब तक पाकिस्तान अच्छी स्थिति में आ गई थी।

फहीम अशरफ भी आलम के आउट होने के बाद ज्यादा समय तक नहीं टिके और 64 रन बनाकर चलते बने। दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान का स्कोर पहली पारी में 8 विकेट पर 308 रन था और यह टीम दक्षिण अफ्रीका से 88 रन आगे हो गई थी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम महज 220 रन बनाकर आउट हो गई थी। दक्षिण अफ्रीका के लिए कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, केशव महाराज ने 2-2 विकेट हासिल किये। पाकिस्तान ने बढ़त हासिल कर अब दक्षिण अफ्रीका पर दबाव बनाना शुरू कर दिया है। देखना होगा कि तीसरे दिन के खेल में क्या कुछ घटित होता है।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका पहली पारी: 220/10

पाकिस्तान पहली पारी: 308/8

Quick Links