पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 में हराकर सीरीज जीती, मिलर की तूफानी पारी बेकार हुई

पाकिस्तान (Pakistan) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में 4 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 164 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने 8 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर 169 रन बनाए और मैच में जीत दर्ज कर ली।

टॉस जीतकर पाकिस्तान ने पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और यह एक सही फैसला साबित हुआ। दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज रीजा हैंड्रिक्स 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जेजे स्मट्स भी 1 रन बनाकर आउट हो गए। कुछ समय बाद वैन बिज्लोन और हेनरिक क्लासेन भी चलते बने। धीरे-धीरे दक्षिण अफ़्रीकी टीम का एक-एक खिलाड़ी आउट होकर पवेलियन की राह देखता रहा। 65 रन के स्कोर पर 7 विकेट खोकर मुश्किल में फंसी दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए डेविड मिलर ने तूफानी बल्लेबाजी शुरू की। डेविड मिलर ने 45 गेंदों पर नाबाद 85 रन बनाए। उन्होंने पारी के अंतिम ओवर में फहीम अशरफ को 4 छक्के जड़े। इस पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट पर 164 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए जाहिद महमूद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की शुरुआत काफी बेहतर रही। मोहम्मद रिजवान और हैदर अली ने पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। हैदर अली 15 रन बनाकर आउट हुए तब बाबर आजम ने मोर्चा संभाला। रिजवान 30 गेंद पर 42 रन बनाकर आउट हो गए। बाबर आजम ने भी कुछ आकर्षक शॉट खेलते हुए 30 गेंद पर 44 रन बनाए। बीच में हसन तलत और आसिफ अली के विकेट गिरने के पाकिस्तान को मुश्किल हुई लेकिन अंत में मोहम्मद नवाज ने 11 गेंद पर नाबाद 18 और हसन अली ने 7 गेंद पर नाबाद 20 रन बनाकर पाकिस्तान को 4 विकेट से जीत दिलाई। दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाज तबरेज शम्सी ने 4 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका: 164/8

पाकिस्तान: 169/6

Quick Links

Edited by Naveen Sharma