PAK vs SL, पहला टेस्ट: शानदार शुरुआत के बाद श्रीलंका की पारी लड़खड़ाई, पहले दिन बनाया 202/5 का स्कोर

रावलपिंडी टेस्ट
रावलपिंडी टेस्ट

पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने पहली पारी में पांच विकेट पर 202 रन बनाए। धनंजय डी सिल्वा 38 और निरोशन डिकवेला 11 रन बनाकर क्रीज पर हैं। खराब लाईट के कारण जल्दी खेल समाप्ति की घोषणा कर दी गई। पूरे दिन में 68 ओवर और एक गेंद का खेल हुआ। पाकिस्तान में दस साल से भी ज्यादा समय बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है।

टॉस जीतकर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। यह सही भी साबित हुआ। पहले विकेट के लिए दिमुथ करुणारत्ने और ओशादा फर्नान्डो ने 96 रन जोड़े। करुणारत्ने (59) को शाहीन अफरीदी ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कुछ समय बाद फर्नान्डो भी चालीस रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद कुसल मेंडिस को 10 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाकर पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी की। इस समय स्कोर तीन विकेट पर 120 रन हो गया।

यह भी पढ़ें: शिखर धवन की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए मयंक अग्रवाल टीम में शामिल

दिनेश चाँडीमल दो रन बनाकर आउट हो गए और श्रीलंकाई टीम चार विकेट खोकर मुश्किल में नजर आने लगी। यहाँ से एंजेलो मैथ्यूज ने मोर्चा संभाला। उन्होंने 31 रन बनाए और धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। जब खराब रौशनी के कारण खेल समाप्त हुआ तब डी सिल्वा 38 और डिकवेला 11 रन बनाकर क्रीज पर थे और कुल स्कोर 202/5 था। पाकिस्तान के लिए नसीम शाह को सबसे अधिक दो विकेट हासिल हुए।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी: 202/5 (करुणारत्ने 59, नसीम शाह 51/2)

Quick Links

Edited by Naveen Sharma