Create

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज को दूसरी जगह किया गया शिफ्ट , बड़ी वजह आई सामने

West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019
West Indies v Pakistan - ICC Cricket World Cup 2019

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज (Pakistan vs West Indies) के बीच आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज को रावलपिंडी से मुल्तान शिफ्ट कर दिया गया है। ये फैसला इस्लामाबाद में बढ़ रहे राजनैतिक तनाव के चलते लिया गया है। हालांकि मैचों की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दरअसल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मुल्तान को अपने बैकअप ऑप्शन के तौर पर तैयार रखा था, क्योंकि इस्लामाबाद में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की रैली होने वाली थी। ओरिजनल रैली का आयोजन तो 25 मई को ही हो चुका था लेकिन आने वाले दिनों में और भी कई रैलियां हो सकती हैं। लाहौर और कराची की पिचों पर काम चल रहा है और पेशावर का स्टेडियम भी रेनोवेशन में है। इसलिए पीसीबी के पास मुल्तान के रूप में केवल एक ऑप्शन बचा था।

सभी मुकाबलों की शुरूआत शाम 4 बजे से होगी ताकि गर्मी से थोड़ी निजात मिल सके। टीम 6 जून को इस्लामाबाद पहुंचेगी और वहां से चार्टेड फ्लाइट के जरिए मुल्तान जाएगी। 8 जून को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज की टीम नीदरलैंड के खिलाफ सीरीज में भी लेगी हिस्सा

इस सीरीज से पहले वेस्टइंडीज को नीदरलैंड के खिलाफ भी वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है। नीदरलैंड्स दौरे पर वेस्टइंडीज की टीम आम्सटेवलिन में खेलेगी। तीन मैचों की यह सीरीज 31 मई से शुरू होगी। इसके बाद अगले दो मुकाबले 2 और 4 जून को खेले जाएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज 8, 10 और 12 जून को मुल्तान में खेली जानी है। दोनों सीरीज आईसीसी एकदिवसीय सुपर लीग का हिस्सा हैं।

वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है

निकोलस पूरन (कप्तान), शाई होप (उपकप्तान), एनक्रुमाह बोनर, शमराह ब्रूक्स, कीसी कार्टी, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, शेरमोन लुईस, काइल मेयर्स, एंडरसन फिलिप, रोवमैन पॉवेल, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वाल्श जूनियर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment