पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में मिली हार के बाद उठाया बड़ा कदम, मेलबर्न में होने वाले मैच को लेकर अहम फैसला

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 1st Test: Day 1

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। अब टीम को मेलबर्न में 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलना है और इसके लिए पाकिस्तान टीम ने एक बड़ा फैसला लिया है। पाकिस्तान की टीम मेलबर्न टेस्ट मैच से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए विक्टोरिया इलेवन के खिलाफ दो दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलेगी। ये मैच 22-23 दिसंबर को जंक्शन ओवल में खेला जाएगा।

पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 360 रनों के बड़े अंतर से बुरी तरह हरा दिया। 450 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को शुरुआत में ही 3 झटके लग गए। अब्दुल्लाह शफीक और शान मसूद 2-2 रन व इमाम-उल-हक 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मेहमान टीम ने 19 रनों पर 3 विकेट गंवा दिए और फिर चौथे विकेट के लिए बाबर आजम और सौद शकील ने 29 रन जोड़े। बाबर आजम के आउट होने के बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट लिए तो नाथन लायन को 2 विकेट मिले, जबकि कप्तान कमिंस ने 1 विकेट हासिल किया।

मोहम्मद हफीज ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का जताया आभार

पाकिस्तान के शेड्यूल में ये प्रैक्टिस मैच नहीं था लेकिन पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद टीम की तैयारियों पर काफी सवाल उठने लगे। इसी वजह से पाकिस्तानी टीम ने एक और वार्म-अप मैच की मांग की ताकि दूसरे मैच के लिए वो ऑस्ट्रेलिया की कंडीशंस के हिसाब से खुद को ढाल सकें और उनकी तैयारी बेहतर हो सके। पाकिस्तान टीम के कोच मोहम्मद हफीज ने प्रैक्टिस मैच के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का आभार जताया है और पाकिस्तानी प्लेयर्स से अपील की है कि वो इस प्रैक्टिस को मैच की ही तरह लें और उस हिसाब से खेलें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता