Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - स्पॉट फिक्सिंग मामले में पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद को 17 महीने की जेल

  • पिछले साल ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने नासिर जमशेद पर 10 साल के लिए बैन लगा दिया था
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 08 Feb 2020, 14:43 IST

नासिर जमशेद
नासिर जमशेद

पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमेशद को 17 महीने की जेल हो गई है। पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उनको ये सजा सुनाई गई है। उन्हें ब्रिटेन के यूसुफ अनवर और मोहम्मज एजाज के साथ गिरफ्तार किया गया था और तीनों ने ही पाकिस्तान की नेशनल क्राइम एजेंसी की जांच में अपना गुनाह कबूल कर लिया था। जमशेद को जहां 17 महीने की जेल हुई है, वहीं अनवर को 40 महीने और एजाज को 30 महीने की सजा सुनाई गई है।

जमेशद के ऊपर आरोप था कि उन्होंने फरवरी 2018 में पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाईटेड के बीच हुई मैच में साथी खिलाड़ियों को अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के लिए कहा था। वहीं जांच के दौरान बांग्लादेश प्रीमियर लीग के एक मैच में भी फिक्सिंग का खुलासा हुआ। ये मामला 2016 का है, जब नासिर जमशेद को 2 डॉट बॉल खेलनी थी, हालांकि बाद में ये कैंसिल हो गया था।

ये भी पढ़ें: चोट की वजह से जोफ्रा आर्चर पूरे आईपीएल सीजन से बाहर, राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका

जमशेद ने पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्सिंग के लिए उकसाया था। उन्होंने शर्जील खान को इस्लामाबाद यूनाईटेड के दूसरे ओवर में पहली दो गेंद को डॉट खेलने के लिए कहा था। यही वजह रही कि शर्जील के ऊपर भी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 5 साल का बैन लगा दिया था। इससे पहले नासिर जमशेद ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इंकार किया था लेकिन दिसंबर में हुए ट्रायल के दौरान उन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

आपको बता दें कि नासिर जमशेद पाकिस्तान के लिए 2 टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेल चुके हैं। जब 2012 में पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था, तब वो उस टीम का हिस्सा थे। पिछले साल ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की एंटी करप्शन यूनिट ने जांच के बाद नासिर जमशेद पर 10 साल के लिए बैन लगा दिया था और अब उन्हें जेल भी हो गई है। पाकिस्तानी खिलाड़ियों द्वारा फिक्सिंग का ये मामला नया नहीं है। इससे पहले भी कई खिलाड़ी इस तरह के मामले में फंस चुके हैं। मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ, दानिश कनेरिया और सलमान बट्ट का नाम इसमें प्रमुख है।

Published 08 Feb 2020, 14:20 IST
Advertisement
Fetching more content...