पार्थिव पटेल ने आरसीबी टीम से रिलीज किए जाने के बाद दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
पार्थिव पटेल
पार्थिव पटेल

विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने आईपीएल (IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम द्वारा रिलीज किए जाने के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। पार्थिव पटेल ने क्रिकेट के सभी फॉर्म से संन्यास का ऐलान पहले ही कर दिया था और इसके बाद आरसीबी ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया।

पार्थिव पटेल के संन्यास लेने के बाद ये पहले से ही तय था कि वो अब आईपीएल में हिस्सा नहीं लेंगे। इसके बावजूद आरसीबी ने अपने रिलीज किए गए प्लेयर्स की लिस्ट में पार्थिव पटेल को रखा। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर बड़ी प्रतिक्रिया दी।

ये भी पढ़ें: किंग्स इलेवन पंजाब के पास जितने पैसे बचे हैं उससे वो एक नई टीम बना सकते हैं - आकाश चोपड़ा

पार्थिव पटेल ने अपने ट्वीट में कहा " रिटायर्ड होने के बाद रिलीज किया जाना मेरे लिए काफी सम्मान की बात है। शुक्रिया रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर"।

पार्थिव पटेल पिछले तीन साल से आरसीबी का हिस्सा थे

पार्थिव पटेल को 2018 की मेगा नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था और तब से वो टीम का हिस्सा थे। आईपीएल 2020 के लिए वो यूएई भी गए थे लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि पार्थिव पटेल का प्रदर्शन आरसीबी के लिए उतना अच्छा नहीं रहा।

रिटायरमेंट के बाद मुंबई इंडियंस ने पार्थिव पटेल को टैलेंट स्काउट के रूप में नियुक्त कर लिया। इससे पहले पार्थिव पटेल मुंबई के लिए 2015 से 2017 तक आईपीएल में एक प्लेयर के तौर पर भी खेल चुके हैं।

आपको बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने इस सीजन की नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों को रिलीज किया है। आरसीबी की टीम से क्रिस मॉरिस, आरोन फिंच, मोईन अली, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, पवन नेगी, गुरकीरत मान को रिलीज कर दिया गया है। इतने ज्यादा खिलाड़ियों को रिलीज करने की वजह से कई पूर्व दिग्गजों ने आरसीबी की आलोचना भी की है।

ये भी पढ़ें: 2 भारतीय खिलाड़ी जिनका इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए चयन हैरान करता है

Quick Links

Edited by Nitesh