CWC 2023: पहली जीत दर्ज करने पर ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने जताई खुशी, मैच के बाद दिया बड़ा बयान

India Cricket Wcup
पैट कमिंस ने वर्ल्‍ड कप 2023 में आगे ऑस्‍ट्रेलिया के बेहतर प्रदर्शन की उम्‍मीद जताई

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) ने वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में सोमवार को अपनी पहली जीत का स्‍वाद चख लिया। पैट कमिंस (Pat Cummins) के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने लखनऊ के इकाना स्‍टेडियम में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को 88 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से मात दी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के हाथों करारी शिकस्‍त सहने वाली कंगारू टीम को इस जीत ने राहत की सांस पहुंचाई। पैट कमिंस ने भरोसा जताया कि उनकी टीम को लय हासिल करने के लिए इस जीत की सख्‍त जरुरत थी और उन्हें भरोसा है कि पांच बार की चैंपियन टीम आगे भी टूर्नामेंट में इसी तरह का बेहतरीन प्रदर्शन जारी रखेगी।

बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया, लेकिन ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करके उसे केवल 43.3 ओवर में 209 रन पर ऑलआउट कर दिया। फिर ऑस्‍ट्रेलिया ने 35.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलियाई टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान से छलांग लगाकर आठवें स्‍थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका की यह लगातार तीसरी हार रही और वो प्‍वाइंट्स टेबल में 9वें स्‍थान पर है।

ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान पैट कमिंस ने टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने पर खुशी जताई। कमिंस ने मैच के बाद कहा, 'हां, मैच जीतकर खुश हैं। यह ऐसी जीत रही कि किसी को कुछ बोलना नहीं पड़ा। लगातार दो हार का असर था। मैच में शुरुआत से ही हमारी टीम जोश से लबरेज थी और सभी लोग इसमें बहते चले गए। हां, श्रीलंका ने अच्‍छी शुरुआत की, लेकिन जिस तरह गेंदबाजों ने वापसी की। स्‍टंप पर गेंद मारी और अपना काम किया। यह शानदार प्रयास था।'

ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने साथ ही कहा, 'मैं इन विकेट्स को नहीं पढ़ सकता हूं। 300 रन का स्‍कोर शायद बेहतर होता। बाहर की आवाज हमें ज्‍यादा परेशान नहीं करती। मुझे उम्‍मीद है कि खेल के सभी हिस्‍सों का अंत इसी तरह हो। हमने टूर्नामेंट में शुरुआत कर ली है और उम्‍मीद है कि इसे जारी रखेंगे।'

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम शुक्रवार को पाकिस्‍तान से बेंगलुरु में भिड़ेगी, जहां वो दूसरी जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now