पैट कमिंस की हैट्रिक से टीम इंडिया जीतेगी T20 World Cup का खिताब! सामने आया 2007 का अनोखा संयोग

पैट कमिंस की हैट्रिक से बना अनोखा संयोग (Photo Credit - Getty/BCCI/ESPNcricinfo)
पैट कमिंस की हैट्रिक से बना अनोखा संयोग (Photo Credit - Getty/BCCI/ESPNcricinfo)

Pat Cummins Hat-trick Coincidence with Indian Team : टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज पैट कमिंस ने बड़ा कारनामा किया। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। वो टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से हैट्रिक लेने वाले सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने। वहीं पैट कमिंस की इस हैट्रिक से भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने का अनोखा संयोग निकलकर सामने आया है।

पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ एंटीगुआ में खेले गए मैच में महमदुल्लाह, मेहदी हसन और तौहीद हृदय को आउट करके हैट्रिक लेने का बड़ा रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 18वें ओवर की 5वीं और छठी और 20वें ओवर की पहली गेंद पर लगातार विकेट लिया। टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की अगर बात करें तो पैट कमिंस ये कारनामा करने वाले मात्र 7वें गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ब्रेट ली, कर्टिस कैम्फर, वनिंदू हसरंगा, कगिसो रबाडा, कार्तिक मयप्पन और जोशुआ लिटिल ये कारनामा कर चुके थे।

पैट कमिंस की हैट्रिक से भारत के टी20 वर्ल्ड कप जीतने का बना संयोग

वहीं टी20 वर्ल्ड कप में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज की ये दूसरी हैट्रिक है। इससे पहले ये कारनामा ब्रेट ली ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में किया था। वहीं कमिंस की इस हैट्रिक से भारतीय टीम के वर्ल्ड कप जीतने का दिलचस्प संयोग बन रहा है। दरअसल ब्रेट ली ने जब 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लिया था, तब भारत ने उस संस्करण का खिताब अपने नाम किया था। अब एक बार फिर एक ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक ली है और इसी वजह से टीम इंडिया का वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का संयोग बन रहा है।

सबसे गजब संयोग ये है कि ब्रेट ली ने 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ ही हैट्रिक लिया था और पैट कमिंस ने भी बांग्लादेश के खिलाफ ही यह कारनामा किया है। भारतीय टीम अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपराजेय रही है और ऐसे में कमिंस के इस कारनामे के बाद यही कयास लगाए जा रहे हैं कि 2007 की तरह 2024 में भी टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now