'मुझे पता ही नहीं था कि हैट्रिक हो गया है...',पैट कमिंस ने ऐतिहासिक परफॉर्मेंस के बाद किया बड़ा खुलासा

पैट कमिंस ने हैट्रिक को लेकर किया बड़ा खुलासा (Photo Credit - Getty/Hotstar)
पैट कमिंस ने हैट्रिक को लेकर किया बड़ा खुलासा (Photo Credit - Getty/Hotstar)

Pat Cummins on Hat-trick vs Bangladesh : ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। पैट कमिंस टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ दूसरे गेंदबाज बने। इससे पहले ये कारनामा ब्रेट ली ने किया था और अब पैट कमिंस का नाम भी इस लिस्ट में जुड़ गया है। वहीं अपनी हैट्रिक को लेकर कमिंस ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी इस हैट्रिक के बारे में पता ही नहीं था और जब स्क्रीन पर दिखा तब उन्हें पता चला कि उन्होंने हैट्रिक विकेट ली है।

पैट कमिंस ने ये हैट्रिक एक ही ओवर में नहीं लिया, बल्कि इसके लिए उन्हें दो ओवर लगे। कमिंस ने सबसे पहले 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर बांग्लादेश के महमदुल्लाह को आउट किया। उन्होंने महमदुल्लाह को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर मेहदी हसन को भी पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद कमिंस 20वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आए और पहली ही गेंद पर तौहीद हृदय को अपना शिकार बनाकर हैट्रिक पूरी कर ली।

मुझे स्क्रीन पर देखकर हैट्रिक के बारे में पता चला - पैट कमिंस

पैट कमिंस की अगर बात करें तो उन्होंने इस मैच में अपने 4 ओवरों के स्पेल में सिर्फ 29 रन देकर 3 विकेट चटकाए। उनकी जबरदस्त गेंदबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने बताया कि उन्हें अपनी हैट्रिक के बारे में पता नहीं था। उन्होंने कहा,

मुझे इस बारे में बिल्कुल भी नहीं पता था। इसके बाद जब मैंने स्क्रीन पर देखा, तब मुझे इस बारे में पता चला। तौहीद हृदय का विकेट काफी अहम था, क्योंकि वो पूरी तरह से सेट हो चुके थे। एश्टन एगर और नाथन एलिस बेंच पर बैठे हैं। वो भी हैट्रिक ले चुके हैं और अब मैं उनके क्लब का हिस्सा बन गया हूं।

टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की अगर बात करें तो पैट कमिंस ये कारनामा करने वाले मात्र 7वें गेंदबाज बने हैं। इससे पहले ब्रेट ली, कर्टिस कैम्फर, वनिंदू हसरंगा, कगिसो रबाडा, कार्तिक मयप्पन और जोशुआ लिटिल ये कारनामा कर चुके थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now