AUS vs PAK: मोहम्मद हफीज की 'पाकिस्तान ने बेहतर खेला' वाली टिप्पणी पर पैट कमिंस ने किया पलटवार, दिया तगड़ा जवाब

Australia Pakistan Cricket
ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज में अजेय बढ़त ली

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 79 रनों से मात दी। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के बाद पाकिस्तानी खेमे में काफी निराशा देखी गई। मैच के बाद पाकिस्तानी कोच मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने अंपायरिंग पर भी सवाल उठाए। हफीज ने टीम का हौसला बढ़ाते हुए यह भी कहा कि पाकिस्तान की टीम ने बेहतर खेला। हफीज के इसी बयान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने जवाब दिया है।

पैट कमिंस ने मोहम्मद हफीज बयान का जवाब बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया। कमिंस ने कहा, ‘हां, उन्होंने अच्छा खेला, लेकिन खुशी है कि हमें जीत मिली। वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है। मायने यह रखता है कि अंत में कौन विजेता बना।’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का यह जवाब फैंस को भी काफी पसंद आ रहा है। कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की जीत का सफर लगातार जारी है। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की। दाएं हाथ के गेंदबाज ने मुकाबले में 10 विकेट अपने नाम किये। उन्होंने पाकिस्तान की दोनों पारियों में 5-5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इस मुकाबले में 10 विकेट के अलावा पैट कमिंस ने अपने टेस्ट करियर में 250 विकेट भी पूरे किए। उनका 250वां शिकार पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान बने।

कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया टीम पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है। अब वह यही चाहेंगे कि तीसरा मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया के नाम हो और पाकिस्तान टीम का 3-0 से सूपड़ा साफ हो सके। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीसरा और आखिरी मुकाबला 3 जनवरी 2024 से शुरू होगा। यह ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट मुकाबला भी होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar