Create
Notifications

'पैट कमिंस बन सकते हैं ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री', पूर्व दिग्गज का बड़ा बयान

पैट कमिंस
पैट कमिंस
Rahul
SENIOR ANALYST
Modified 28 Apr 2021
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने हाल ही में भारत में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 50 लाख डॉलर देने का फैसला लिया था। उनके इस कार्य को लेकर सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट जगत में हर तरफ वाहवाही हुई है। पैट कमिंस ने यह डोनेशन पीएम केयर फंड में दिया, जिसका इस्तेमाल कोरोना से लड़ने के लिए होगा तथा लोगों को ऑक्सीजन पहुँचाने में होगा। पैट कमिंस के इस फैसले पर ऑस्ट्रेलियाई टीम के हेड कोच जस्टिन लेंगर (Justin Langer) ने बड़ा बयान दिया है और यह संकेत भी दिए हैं कि वो आगे जाकर ऑस्ट्रेलिया के प्राइम मिनिस्टर भी बन सकते हैं। जस्टिन लेंगर ने हँसते हुए यह बात एक लाइव शो के दौरान कही। पैट कमिंस फ़िलहाल ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान के रूप में कई बार टीम की बागडोर सँभालते हुए नजर आये हैं।

जस्टिन लेंगर ने एक लाइव शो के दौरान कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान (Imran Khan) मौजूदा समय में पाकिस्तान देश के प्रधानमंत्री हैं। उसी तरह पैट कमिंस भी लोगों की मदद करके आगे जाकर इस तरह का पद हासिल कर सकते हैं। उनके इस बयान पर सोशल मीडिया पर लोगों ने भी पैट कमिंस को प्रधानमंत्री देखने पर कमेन्ट किये। पैट कमिंस फ़िलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए आईपीएल (IPL 2021) में शिरकत कर रहे हैं और उन्होंने भारत में हालातों को देखते हुए इतना बड़ा डोनेशन देने का फैसला लिया था।

पैट कमिंस के डोनेशन देने के बाद ऑस्ट्रेलिया के ही पूर्व दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली ने भी डोनेशन देने का फैसला लिया। ब्रेट ली ने एक बिटकॉइन देने का फैसला लिया, जिसका मूल्य तक़रीबन 41 लाख भारतीय रुपए के बराबर रहता है। साथ ही कई दिग्गज खिलाड़ी भी कोरोना से लड़ने के लिए आगे आयें, जिनमें भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम भी शामिल है। उन्होंने अपने फाउंडेशन के द्वारा लोगों की मदद करने का फैसला लिया। गौतम गंभीर का साथ केकेआर के खिलाड़ी शेल्डन जैक्सन ने भी दिया है। शेल्डन जैक्सन ने अपनी तरफ से गुप्त डोनेशन गौतम गंभीर फाउंडेशन में देने का फैसला लिया है।

Published 28 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now