Create

"अगर आपके लिए ज्यादा महंगी बोली लगी है तो इसका मतलब ये नहीं कि आपकी गेंद ज्यादा स्विंग करने लगेगी"

पैट कमिंस
पैट कमिंस
Nitesh

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दिग्गज तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कहा है कि आईपीएल (IPL) में जब किसी प्लेयर के लिए ज्यादा महंगी बोली लगती है तो फिर उसके ऊपर दबाव भी काफी बढ़ जाता है। पैट कमिंस ने कहा कि अगर आप ज्यादा पैसे में बिके हैं तो इसका मतलब ये नहीं है कि गेंद ज्यादा स्विंग करने लगेगी।

पैट कमिंस ने बताया कि टॉप लेवल की क्रिकेट में प्रेशर हमेशा होता है। उन्होंने केकेआर के यू-ट्यूब चैनल पर चैट के दौरान कहा "आप कहीं भी प्रोफेशनल क्रिकेट खेलते हैं तो फिर दबाव होता है। अगर आपने अच्छा प्रदर्शन किया है तो फिर दोबारा वही करने का दबाव होता है। अगर आपका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है तो फिर अगले मैच में बेहतर करने का दबाव होता है।"

ये भी पढ़ें: अहमदाबाद की पिच को औसत रेटिंग देने के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने आईसीसी पर साधा निशाना

पैट कमिंस के मुताबिक आईपीएल ऑक्शन की वजह से एक अलग तरह का प्रेशर आ जाता है। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से ऑक्शन की वजह से एक अलग तरह का दबाव आता है। हमें इन चीजों को मैनेज करना होता है। अगर आपके लिए ज्यादा महंगी बोली लगी है तो इसका मतलब ये नहीं है कि अचानक से आपके गेंद की स्विंग बढ़ जाएगा या फिर विकेट हरी हो जाएगी और बाउंड्री बड़े हो जाएंगे। मैदान वही रहेगा और इसी वजह से मैं उस चीज पर ध्यान लगाता हूं जो मैं अच्छा करने में माहिर हूं।"

पैट कमिंस को केकेआर ने 15 करोड़ से ज्यादा की रकम में खरीदा था

आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2020 की नीलामी में पैट कमिंस को भारी-भरकम रकम में खरीदा था। उन्होंने कमिंस को 15.50 करोड़ की रकम में खरीदा था। कमिंस ने पिछले सीजन 12 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों इशान किशन से ही भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कराना चाहिए


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...