Create

पैट कमिंस दूसरे एशेज टेस्ट मैच से बाहर, स्टीव स्मिथ करेंगे कप्तानी

Australia v England - 1st Test: Day 4
Australia v England - 1st Test: Day 4
reaction-emoji
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) एडिलेड डे-नाईट टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनके बाहर होने से कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है। अब उनकी जगह दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) मेजबान टीम की कप्तानी करेंगे। पैट कमिंस की जगह ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में माइकल नीसर को शामिल किया गया है और वो अपना टेस्ट डेब्यू करेंगे।

पैट कमिंस पिछली रात एडिलेड में एक रेस्टोरेंट में गए थे और वहां पर वो एक कोरोना पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आए थे और इसी वजह से वो पिंक बॉल टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। पैट कमिंस एक और प्रोफेशनल क्रिकेटर के साथ एडिलेड के रेस्टोरेंट में डिनर कर रहे थे। वहीं उनके पास से लगे टेबल में किसी शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया और इसके बाद कमिंस तुरंत वहां से चले गए और सम्बंधित अधिकारियों को इस बारे में बताया।

पैट कमिंस को सात दिनों के क्वांरटीन में रहना होगा

अब पैट कमिंस को तुरंत अपना टेस्ट करवाना होगा और साउथ ऑस्ट्रेलिया की हेल्थ गाइडलाइन का पालन करना होगा। वहीं उन्हें सात दिनों के क्वांरटीन में भी अब रहना होगा। छठे दिन उनका एक बार फिर कोविड टेस्ट होगा और तब अगर उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो फिर वो आइसोलेशन से बाहर आ सकते हैं।

पैट कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क और नाथन लियोन भी उसी रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे लेकिन वो उस टेबल से दूर थे जिसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। पिंक बॉल टेस्ट मैच से बाहर होने की वजह से पैट कमिंस काफी निराश हैं।

वहीं स्टीव स्मिथ अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे। केपटाउन में बॉल टैंपरिंग की घटना के बाद पहली बार स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रोल में नजर आएंगे। ट्रैविस हेड को उप कप्तान बनाया गया है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...