सिर्फ एक स्पेल में उन्होंने समेट दिया...पैट कमिंस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली जीत के बाद जोश हेजलवुड को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v West Indies - Men
Australia v West Indies - Men's 1st Test: Day 3

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में मिली जबरदस्त जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये काफी बेहतरीन मैच रहा और यहां पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिली रही थी। कमिंस ने मैच में 9 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की काफी तारीफ की और कहा कि वेस्टइंडीज को हेजलवुड ने अपने सिर्फ एक स्पेल में ही निपटा दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम को जीत के लिए सिर्फ 26 रनों का टार्गेट मिला था, जिसे उन्होंने आसानी से बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। जोश हेजलवुड को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी (9 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस तरह से कंगारू टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और ये ब्रिस्बेन में 25 जनवरी से खेला जाएगा।

जोश हेजलवुड को सिर्फ एक स्पेल लगा - पैट कमिंस

मैच के बाद बातचीत के दौरान पैट कमिंस ने अपनी टीम को मिली इस जीत को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

ये काफी बेहतरीन टेस्ट मुकाबला था। ये विकेट उस तरह की थी, जहां पर सेट बल्लेबाज को भी गेंदबाज आउट कर सकते थे। ट्रैविस हेड ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। उनके अलावा और कोई अर्धशतक भी नहीं लगा पाया। वहीं गेंदबाजी में हेजलवुड ने काफी बेहतरीन काम किया। सिर्फ एक स्पेल में उन्होंने वेस्टइंडीज को समेट दिया।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अब लगातार चार टेस्ट मैच जीत चुकी है। इससे पहले पाकिस्तान को उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान 3-0 से हराया था। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ भी पहला मुकाबला जीत लिया है और इसी वजह से टीम इस वक्त WTC में काफी मजबूत स्थिति में है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता