Create
Notifications

'चेतेश्वर पुजारा का विकेट मेरे लिए सबसे बड़ा विकेट था'

चेतेश्वर पुजारा
चेतेश्वर पुजारा
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 11 Feb 2021
न्यूज़

वर्ल्ड नंबर 1 टेस्ट गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (Pat Cummins) ने खुलासा किया है कि उनका बड़ा विकेट भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के समय आया था। कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को पता चला कि भारत के कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद वापस भारत आएंगे, तब मैंने भारत की दीवार चेतेश्वर पुजारा की तरफ लगाया। पैट कमिंस ने चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के विकेट को सबसे बड़ा विकेट माना।

पुजारा को भारत के लिए मैदान पर बल्लेबाजी करते समय अपने दृढ़ निश्चय के लिए जाना जाता है और उनके स्वभाव ने टीम को सबसे लंबे प्रारूप में कई बार मदद की है। जब विराट कोहली पितृत्व अवकाश के कारण वापस भारत लौट आए थे तब पुजारा और रहाणे ने टीम को संभाला था। पैट कमिंस का कहना है कि शुरुआत में मेरा यही मानना था कि पुजारा ईंटों की दीवार है। एक बार हम उनके छोर को खोल दें, तो मैच में सभी संभव तीनों परिणाम आ सकते हैं। यह संतुष्ट करने वाला है क्योंकि हमें विराट कोहली के वापस जाने का पता जब चला, उसके बाद चेतेश्वर पुजारा का विकेट ही मेरे लिए सबसे बड़ा विकेट था।

पैट कमिंस का बयान

कमिंन ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि दो साल पहले वह निर्णायक फैक्टर साबित हुए थे। वह उनके मिडिल ऑर्डर में चट्टान की तरह खड़े थे। मुझे लगता है कि सीरीज का एक बड़ा हिस्सा पुजारा के खिलाफ मुकाबले में चला गया। सिडनी टेस्ट में मैच ड्रॉ कराने और ब्रिस्बेन में टीम को जीत दिलाने में वह बड़ा फैक्टर साबित हुए। सीरीज में उन्होंने एक बड़ी छाप छोड़ी।

पैट कमिंस
पैट कमिंस

कमिंस ने पूरी श्रृंखला में 8 पारियों में 5 बार पुजारा को आउट किया, जबकि बल्लेबाज ने 4 टेस्ट में 900 से अधिक डिलीवरी का सामना करते हुए 250 रन बनाए। पुजारा ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों का डटकर मुकाबला करते हुए टीम को सीरीज में जीत दिलाई।

Published 11 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now