श्रीलंका को पहले टेस्ट में बुरी तरह हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

Sri Lanka v Australia - First Test: Day 1
Sri Lanka v Australia - First Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला तीसरे दिन ही अपने नाम कर लिया है। तीसरे दिन के पहले सेशन में ही ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से मैच जीत लिया। दूसरी पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 113 रनों पर समेट दिया था और जीत के लिए मिले पांच रनों के लक्ष्य को केवल चार गेंदों में ही हासिल कर लिया। इस शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) काफी खुश नजर आए। कमिंस में अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

आज की सुबह मैदान में उतरने से पहले हमने यह बिल्कुल नहीं सोचा था कि यह इतना जल्दी हो जाएगा। हम अपनी प्लानिंग में एकदम क्लियर थे। हमारे बल्लेबाजों ने साहस और धैर्य दिखाया। ग्रीन ऐसे बल्लेबाज हैं जो पर्थ में बड़े हुए हैं और उनके लिए यहां की परिस्थितियां काफी अलग थी। मैं उनके लिए काफी खुश हूं। वह शानदार थे और उन्होंने अंतर पैदा किया।

शानदार खेल के दम पर जीता ऑस्ट्रेलिया

पहली पारी में श्रीलंका को केवल 212 रनों के स्कोर पर रोकने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 109 रनों की अहम बढ़त हासिल की थी। पहली पारी में आस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा और कैमरून ग्रीन ने अर्धशतक लगाए थे। इन दो बल्लेबाजों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 321 रनों पर समाप्त हुई थी। दूसरी पारी में श्रीलंका की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई।

श्रीलंकाई बल्लेबाज 22.5 ओवरों में ही सिमट गए थे। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड और नाथन लियोन ने सबसे अधिक चार-चार विकेट हासिल किए थे। इससे पहले लियोन ने पहली पारी में भी पांच विकेट चटकाए थे। दूसरी पारी में श्रीलंका के सभी विकेट ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाजों के नाम रहे। हेड ने केवल 2.5 ओवर की ही गेंदबाजी करते हुए चार विकेट हासिल किए जो फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में उनका सबसे बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन हो गया है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment