पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराने के बाद पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान

Australia v Pakistan - Men
Australia v Pakistan - Men's 3rd Test: Day 4

पैट कमिंस (Pat Cummins) की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। कंगारू टीम ने पाकिस्तान को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से बुरी तरह हरा दिया और इसको लेकर पैट कमिंस ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से उनके लिए चीजें अभी तक गई हैं, उससे वो काफी खुश हैं। कमिंस के मुताबिक इस पूरी सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी अच्छे लय में रही।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) को सिडनी में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में आठ विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पाकिस्तान ने जीत के लिए ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 130 रनों का टार्गेट रखा था, जिसे उन्होंने आसानी से खेल के चौथे दिन दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर की आखिरी पारी में 57 रनों की पारी खेली और कंगारू टीम ने उन्हें बेहतरीन जीत के साथ विदाई दी। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से ये सीरीज अपने नाम की।

पैट कमिंस ने पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की जमकर की तारीफ

पैट कमिंस ने इस सीरीज में ना केवल बेहतरीन कप्तानी की, बल्कि उनका खुद का परफॉर्मेंस भी काफी अच्छा रहा। उन्होंने 19 विकेट पूरी सीरीज में लिए और इसी वजह से उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। सिडनी टेस्ट मैच के बाद कमिंस ने कहा,

जिस तरह से पूरा मैच हुआ, मैं उससे काफी खुश हूं। पूरी सीरीज के दौरान प्लेयर्स काफी बेहतरीन लय में थे। इस बार मेरी बारी थी कि मैं कुछ विकेट चटकाऊं। मुझे नहीं लगता है कि उसका मुझे कोई बहुत ज्यादा क्रेडिट मिलना चाहिए। इस समर हर एक चीज प्लान के हिसाब से गई। कुछ मौकों पर लगा कि हम मैच में पीछे हैं लेकिन इसके बाद खिलाड़ियों ने बेहतरीन वापसी की। इस समर सीजन की शुरुआत काफी अच्छी तरह से हुई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता