Create
Notifications

पैट कमिंस ने किया खुलासा, कौन सा इंग्लिश बल्‍लेबाज है ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए सबसे कीमती विकेट

ऑस्‍ट्रेलिया के नए कप्‍तान पैट कमिंस ने बताया कि किस बल्‍लेबाज पर उनकी निगाहें होंगी
ऑस्‍ट्रेलिया के नए कप्‍तान पैट कमिंस ने बताया कि किस बल्‍लेबाज पर उनकी निगाहें होंगी
Vivek Goel

पैट कमिंस (Pat Cummins) ने स्‍वीकार किया कि इंग्‍लैंड (England Cricket team) के कप्‍तान जो रूट (Joe Root) उनके लिए सबसे कीमती विकेट हैं। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और इंग्‍लैंड के बीच 8 दिसंबर से ब्रिस्‍बेन में एशेज सीरीज (Ashes Series) का पहला टेस्‍ट खेला जाएगा। पैट कमिंस को ऑस्‍ट्रेलिया का नया टेस्‍ट कप्‍तान बनाया गया है। 28 साल के पैट कमिंस 65 साल में ऑस्‍ट्रेलिया का नेतृत्‍व करने वाले पहले तेज गेंदबाज बने।

कमिंस ने कहा, 'मुझे नहीं पता कि कप्‍तानी मुझमें कुछ अलग चीज लेकर आएगी, लेकिन हमने उनके खिलाफ पिछली कुछ सीरीज खेली हैं, वो हमारे सबसे कीमती विकेट रहे हैं। यह जरूरी नहीं कि हम उनके बारे में सबसे ज्‍यादा बात करें, लेकिन वो इस समय दुनिया के नंबर-1 बल्‍लेबाज हैं। वो उनके कप्‍तान हैं। उनके खिलाफ मुकाबला शानदार होगा।'

ऑस्‍ट्रेलिया ने गाबा टेस्‍ट की प्‍लेइंग 11 का खुलासा किया

ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच 8 दिसंबर से ब्रिस्‍बेन में पहला टेस्‍ट खेला जाएगा। एलेक्‍स कैरी टेस्‍ट क्रिकेट में डेब्‍यू करेंगे। ऑस्‍ट्रेलिया के नए कप्‍तान पैट कमिंस ने कहा कि ट्रेविस हेड और उस्‍मान ख्‍वाजा में से किसी एक को चुनना मुश्किल फैसला था। टीम ने हेड पर भरोसा जताया है।

जोश हेजलवुड, मिचेल स्‍टार्क और कप्‍तान पैट कमिंस तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्‍मेदारी उठाएंगे। नाथन लियोन अकेले स्पिनर होंगे। हेड कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि तीनों तेज गेंदबाजों ने गीला मैदान होने के बाद भी कैसे तैयारी की।

लैंगर के हवाले से क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा, 'तेज गेंदबाजों की तैयारी शानदार चल रही है। सेंटर विकेट पर अभ्‍यास के लिए शानदार विकेट है। हम विश्‍व कप से लौटने के बाद हमेशा उनके कार्यभार के बारे में सोचते थे और हम इतनी गहराई में जा चुके थे कि हमें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती, लेकिन ये लड़के शानदार रहे।'

पहले टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग 11 इस प्रकार है:

मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्‍टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्‍स कैरी, पैट कमिंस (कप्‍तान), मिचेल स्‍टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...