दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर को दी जाएगी बड़ी जिम्‍मेदारी, पैट कमिंस ने दिए संकेत 

Australia v West Indies - First Test: Day 3
पैट कमिंस ने कहा कि कैमरन ग्रीन पर गेंदबाजी का कार्यभार बढ़ाया जाएगा

ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket tam) के बीच शनिवार से तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला ब्रिस्‍बेन में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने संकेत दिए हैं कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वो ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) की जिम्‍मेदारी बढ़ा सकते हैं।

कमिंस ने संकेत दिए कि कैमरन ग्रीन पर गेंदबाजी का कार्यभार बढ़ाया जा सकता है। ग्रीन ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज में पार्ट टाइम गेंदबाज की भूमिका निभाई और 29 ओवर किए, जबकि पैट कमिंस चोट के कारण आधे पर्थ टेस्‍ट में उपलब्‍ध नहीं थे। वहीं एडिलेड में ग्रीन ने महज छह ओवर की गेंदबाजी की।

कमिंस ने खुलासा किया था कि ग्रीन पर कार्यभार नहीं डाला था क्‍योंकि इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में उन्‍हें हैमस्ट्रिंग में दर्द हुआ था और उसके बाद वो ठीक हो रहे थे।

पैट कमिंस ने कहा, 'कैमरन ग्रीन का उपयोग किया जाएगा और संभवत: मैं गेंदबाजी में रोटेशन करूंगा। पिछले साल ग्रीन ने यहां अच्‍छी गेंदबाजी की थी और जो रूट का विकेट लिया था। वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन पर कोई पाबंदी नहीं थी, लेकिन वो हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरकर आ रहे थे। हम उन पर अचानक भार नहीं देना चाहते थे। उम्‍मीद है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में वो ज्‍यादा ओवर करेंगे।'

बता दें कि वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पर्थ टेस्‍ट में कैमरन ग्रीन को बल्‍लेबाजी का मौका नहीं मिला था। एडिलेड में वो कुल 14 रन बना सके थे। पिछले सीजन में एशेज सीरीज की बात करें तो ग्रीन ने धीमी शुरूआत की थी और फिर सिडनी व होबार्ट में अर्धशतक जमाए थे। भले ही ग्रीन ने सीजन की शांत शुरूआत की हो, लेकिन वो टीम को संतुलन मुहैया कराते हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है, जिन्‍होंने पिछले दो साल में टेस्‍ट में केवल 28.12 की औसत से रन बनाए हैं। ऑस्‍ट्रेलिया को अगले साल भारत और इंग्‍लैंड का दौरा करना है, जहां वॉर्नर का रिकॉर्ड साधारण रहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब सीरीज वॉर्नर की चिंता बढ़ाने का काम करेगी।

कमिंस ने वॉर्नर के बारे में बात करते हुए कहा, 'ऑस्‍ट्रेलिया में उनका रिकॉर्ड शानदार है। वो हमारी टीम के महत्‍वपूर्ण खिलाड़ी हैं। पारी की शुरूआत करना आसान नहीं तो मैं बड़ी सीरीज के लिए उनका समर्थन कर रहा हूं। वो अच्‍छी तरह गेंद पर प्रहार कर रहे हैं। मुझे उम्‍मीद है कि वॉर्नर रन बनाएंगे।'

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now