Create

मोहाली स्‍टेडियम में स्‍टैंड्स के नाम दो भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों के नाम पर रखें जायेंगे, जानिये पूरा मामला 

Australia v India - Commonwealth Bank Series 2nd Final
पीसीए ने मोहाली में स्‍टैंड्स के नाम हरभजन सिंह और युवराज सिंह के नाम पर रखने का फैसला किया
reaction-emoji
Vivek Goel

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (PCA) ने फैसला किया है कि मोहाली में आईएस बिंद्रा पीसीए अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम के दो स्‍टैंड्स पूर्व भारतीय क्रिकेटर्स (India Cricket team) युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के नाम पर रखे जाएंगे। युवराज और हरभजन पंजाब के हैं और दोनों ने अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर काफी मैच जिताए। यही वजह रही कि बोर्ड ने उनके नाम पर स्‍टैंड रखकर दोनों क्रिकेटरों का सम्‍मान करने का फैसला किया।

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आने वाली है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 20 सितंबर को मोहाली में ही खेला जाना है।

लोकप्रिय टैरेस ब्‍लॉक को अब 2007 टी20 वर्ल्‍ड कप और 2011 विश्‍व कप टीम के सदस्‍य हरभजन सिंह के नाम पर रखा जाएगा। हरभजन सिंह ने 103 टेस्‍ट, 236 वनडे और 28 टी20 इंटरनेशनल मैचों में कुल 711 विकेट लिए। वहीं स्‍टेडियम का नॉर्थ पवेलियन युवराज सिंह के नाम पर रखा जाएगा।

युवराज सिंह ने भारत को अपने दम पर कई मुकाबले जिताएं हैं। उन्‍होंने 2007 और 2011 में भारतीय टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की थी। युवराज सिंह ने 40 टेस्‍ट, 304 वनडे और 58 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया और 11,778 रन बनाए। वहीं उन्‍होंने कुल 148 अंतरराष्‍ट्रीय विकेट लिए।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव दिलशेर खन्‍ना ने इंडियन एक्‍सप्रेस से बातचीत में कहा, 'गुलजार इंदर चहल की अध्‍यक्षता वाली पीसीए एक्जिक्‍यूटिव समिति ने ऐतिहासिक फैसला लिया। उन्‍होंने टैरेस ब्‍लॉक और नॉर्थ पवेलियन स्‍टैंड्स को दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटरों युवराज सिंह और हरभजन सिंह के नाम पर रखने का फैसला किया है।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'युवराज और हरभजन दोनों ही भारत और पंजाब के आइकॉन हैं। इन दो क्रिकेटरों के नाम पर रखे जाने वाले स्‍टैंड्स के नाम देखने से भारतीय फैंस और युवाओं को प्रेरणा मिलेगी।'


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...