Create
Notifications

पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट टीम का किया ऐलान, अहम खिलाड़ी हुआ बाहर

पीसीबी ने एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी है
पीसीबी ने एक बयान जारी करते हुए जानकारी दी है
reaction-emoji
Naveen Sharma

पाकिस्तान (Pakistan) के मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) पैर की चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मेजबान टीम ने बाएं हाथ के स्पिन-ऑलराउंडर के लिए रिप्लेसमेंट की मांग नहीं की है। पीसीबी ने अपडेटेड टीम की घोषणा की है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुप्रतीक्षित टेस्ट सीरीज 4 मार्च से रावलपिंडी में शुरू होगी। 24 साल में यह पहली बार होगा जब ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी।

पीसीबी ने एक बयान में कहा है कि नसीम शाह और सरफराज अहमद को ट्रेवल रिजर्व के रूप में टीम में शामिल किया गया है। अगर किसी खिलाड़ी को चोट जैसी समस्या का सामना करना पड़ता है, तभी इन दोनों के चयन पर विचार किया जाएगा।

मोहम्मद हारिस को रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। हालांकि कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास और यासिर शाह के साथ उन्हें 2 मार्च से शुरू होने वाले पाकिस्तान कप में भाग लेने की सलाह दी गई है। ज़रूरत पड़ने पर इनको टीम में लिया जा सकता है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज कराची, रावलपिंडी और लाहौर में खेली जाएगी।

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रउफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, नौमान अली, साजिद खान, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, और जाहिद महमूद।

Update on Pakistan Test squadMore details: pcb.com.pk/press-release-…#PAKvAUS

ऑस्ट्रेलिया की 18 सदस्यीय टीम

पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेज़लवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन और डेविड वॉर्नर।

पहले टेस्ट मैच की शुरुआत 4 मार्च को रावलपिंडी में होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट मुकाबला 12 मार्च से कराची में शुरू होगा। तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच लाहौर में 21 मार्च से शुरू होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...