PAK vs NZ: पाकिस्तान में पांच मैचों की T20I सीरीज खेलने आएगी न्यूजीलैंड टीम, पीसीबी ने कार्यक्रम का किया ऐलान

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (PIC: AFP)
पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड (PIC: AFP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने घरेलू सरजमीं पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 18 अप्रैल से खेली जाने वाली पांच मैचों की T20I सीरीज (PAK vs NZ) के पूरे कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए जून में होने T20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से काफी अहम होगी। इस सीरीज की शुरुआत से चार दिन पहले यानी 14 अप्रैल को न्यूजीलैंड के खिलाड़ी पाकिस्तान पहुंचेंगे। पहले तीन मुकाबले रावलपिंडी में खेले जाएंगे, जबकि अंतिम दो मुकाबले लाहौर में होंगे।

पिछले 17 महीनों में यह तीसरा मौका है, जब न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान आएगी। इससे पहले, वे दो टेस्ट और तीन वनडे मैचों में भाग लेने के लिए साल 2022 के आखिर में पाकिस्तान गए थे और दौरे का समापन जनवरी 2023 में हुआ था। बाद में उसी साल अप्रैल में, उन्होंने 10 सीमित ओवरों के मैचों में भाग लेने के लिए फिर से पाकिस्तान का दौरा किया था।

पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड की आगामी T20I सीरीज के कार्यक्रम का टकराव आईपीएल 2024 से होगा और इसकी वजह से कई प्रमुख कीवी खिलाड़ी सीरीज से गैरमौजूद रहे सकते हैं, जिसमें केन विलियमसन, मिचेल सैंटनर, रचिन रविंद्र, डैरिल मिचेल, ट्रेंट बोल्ट और लोकी फर्ग्यूसन जैसे नाम शामिल हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड को अपनी दूसरे दर्जे की टीम पाकिस्तान भेजनी पड़ सकती है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के डायरेक्टर उस्मान वाहला ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के बीच अटूट सौहार्द के प्रमाण में, हमें न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के पाकिस्तान दौरे 2024 का कार्यक्रम पेश करते हुए खुशी हो रही है। हमारे उत्साही क्रिकेट प्रशंसक और पाकिस्तान के लोग फिर से न्यूजीलैंड टीम का स्वागत करेंगे और हमें एक और प्रतिस्पर्धी सीरीज की उम्मीद है जो इस साल के आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए हमारे बिल्डअप का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच T20I सीरीज का कार्यक्रम:

18 अप्रैल – पहला T20I, रावलपिंडी

20 अप्रैल – दूसरा T20I, रावलपिंडी

21 अप्रैल – तीसरा T20I, रावलपिंडी

25 अप्रैल – चौथा T20I, लाहौर

27 अप्रैल – पांचवां T20I, लाहौर

Quick Links

Edited by Prashant Kumar