Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम की हुई घोषणा, प्रमुख ओपनर की हुई वापसी 

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर सीरीज खेलनी है
पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर पर सीरीज खेलनी है

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने घर पर खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज (PAK vs AUS) के लिए पाकिस्तान चयनकर्ताओं (PCB) ने टीम का ऐलान कर दिया है। स्क्वॉड में 16 खिलाड़ियों को चुना गया है, जबकि 5 खिलाड़ियों को रिज़र्व के रूप में शामिल किया गया है। तीन टेस्ट मैच क्रमशः रावलपिंडी (4-8 मार्च), कराची (12-16 मार्च) और लाहौर (21-25 मार्च) में खेले जायेंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाले स्क्वॉड में कुल तीन बदलाव किये गए हैं।

हारिस रउफ जो पिछले साल दक्षिण और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा थे, उनकी स्पिन गेंदबाज बिलाल आसिफ की जगह वापसी हुई है। वहीं बाएं हाथ के ओपनिंग बल्लेबाज शान मसूद को आबिद अली की जगह टीम में शामिल किया गया है, जो एक्यूट कोरोनरी सिंड्रोम से पीड़ित होने के बाद अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। लेग स्पिनर यासिर शाह को प्रमुख टीम में जगह नहीं मिली है और उन्हें रिज़र्व खिलाड़ियों में रखा गया है।

स्क्वॉड में चुने गए काफी खिलाड़ी मौजूदा समय में पाकिस्तान सुपर लीग का हिस्सा भी हैं लेकिन जो खिलाड़ी लीग का हिस्सा नहीं हैं, वे 16 फरवरी को कराची आएंगे और नेशनल स्टेडियम में होने वाले ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा होंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रउफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद नवाज, नौमान अली, साजिद खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, जाहिद महमूद।

रिजर्व: यासिर शाह, सरफराज अहमद, नसीम शाह, मोहम्मद अब्बास, कामरान गुलाम

आपको बता दें कि टीम के हेड कोच के लिए पूर्व स्पिनर सक़लैन मुश्ताक़ की नियुक्ति अगले 12 महीनों के लिए की गई है। वहीं तेज गेंदबाजी कोच के रूप में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टैट और बल्लेबाजी कोच के लिए पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद युसूफ को अगले 12 महीनों के लिए यह भूमिका सौंपी गयी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment