Create
Notifications

"एबी डीविलियर्स जैसे प्लेयर को PSL में लाकर ही हम IPL का सामना कर सकते हैं"

एबी डीविलियर्स
एबी डीविलियर्स
सावन गुप्ता

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने पीएसएल (PSL) और आईपीएल (IPL) की तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ये बात स्वीकार की है कि आईपीएल के स्तर तक पहुंचने के लिए अभी पीएसएल को थोड़ा समय लगेगा। उनके मुताबिक एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी जो लगातार आईपीएल में खेलते हैं उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में लाकर ही भारतीय लीग से मुकाबला किया जा सकता है।

क्रिकेट पाकिस्तान के साथ खास बातचीत में पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने दोनों लीग्स की तुलना पर बयान दिया। उन्होंने बताया कि कैसे पीएसएल को आईपीएल के बराबर लाया जा सकता है। इसके रोडमैप के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा,

हमारा लक्ष्य इकोसिस्टम और पीएसएल की इकॉनमी को मजबूत करना है, ताकि हम प्लेयर्स पर ज्यादा से ज्यादा पैसें खर्च कर सकें। ऐसा तभी हो सकता है जब फ्रेंचाइज को फायदा हो। तभी हम उन्हें प्लेयर्स पर ज्यादा पैसे खर्च करने के लिए कह सकते हैं। ये कोई लंबा प्रोसेस नहीं है और हर साल हम ऐसा करते हैं लेकिन प्लेयर भी उस क्षमता का होना चाहिए। हमारे लिए ये काफी अहम है कि हम आईपीएल में लगातार खेलने वाले एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ियों को पीएसएल में बुलाएं।

वसीम खान के मुताबिक आईपीएल में खिलाड़ियों को ज्यादा पैसे मिलते हैं और इसी वजह से वो वहां पर खेलने के लिए उत्साहित रहते हैं।

ये भी पढ़ें: "एम एस धोनी ने फील्डिंग को लेकर मुझे जो सलाह दी थी मैंने वही सलाह रविंद्र जडेजा को दिया"

IPL और PSL के बीच अक्सर तुलना होती रहती है

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल और पाकिस्तान सुपर लीग यानि पीएसएल को लेकर लगातार तुलना होती रहती है। कोई आईपीएल को बड़ा टूर्नामेंट बताता है तो किसी को पीएसएल अच्छा लगता है। ज्यादातर दिग्गजों का यही मानना होता है कि आईपीएल ही दुनिया की सबसे बड़ी टीT20 लीग है और पीएसएल उससे काफी पीछे है।

ये भी पढ़ें: पूर्व क्रिकेटरों ने बताया कि WTC Final में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बना सकता है


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...