Create
Notifications

पूर्व क्रिकेटरों ने बताया कि WTC Final में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बना सकता है

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ बैटिंग करते हुए
विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ बैटिंग करते हुए
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटरों अजित अगरकर, पार्थिव पटेल, इरफान पठान और स्कॉट स्टायरिश ने बताया है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में कौन सा बल्लेबाज सबसे ज्यादा रन बना सकता है। इन सभी पूर्व खिलाड़ियों ने अलग-अलग नाम बताए हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 जून से खेला जाएगा। दोनों ही टीमों में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय टीम के पास विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं। वहीं कीवी टीम में भी केन विलियमसन, टॉम लैथम और रॉस टेलर जैसे बड़े क्रिकेटर मौजूद हैं। इसके अलावा डेवोन कॉनवे भी हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक जड़ दिया।

ये भी पढ़ें: "हम थोड़ा निराश हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जीत हासिल नहीं कर पाए"

अजित अगरकर ने कप्तान विराट कोहली का चयन किया

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में सभी पूर्व क्रिकेटरों ने अपने-अपने प्लेयर्स का चयन किया जो इस फाइनल में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने अपना वोट विराट कोहली को दिया और कहा कि वो इस अहम मुकाबले में हाईएस्ट स्कोरर हो सकते हैं। अगरकर ने कहा,

मैं विराट कोहली के साथ जा रहा हूं। विराट कोहली ने जब दूसरी बार इंग्लैंड का दौरा किया था तो उन्होंने दिखाया था कि वो क्या कर सकते हैं। यहां तक कि मुश्किल परिस्थितियों में भी उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। वो टीम के लिए आखिर तक खड़े रहना चाहेंगे।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने चेतेश्वर पुजारा का चयन किया और कहा कि वो सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं। उन्होंने कहा,

मैं सबसे ज्यादा रन बनाने के लिए पुजारा का समर्थन कर रहा हूं। अगर टीम इंडिया को जीतना है तो मेरे हिसाब से पुजारा सबसे अहम प्लेयर होंगे। अगर वो इस मुकाबले में तीन से चार घंटे तक बैटिंग करते हैं तो फिर भारत बेहतर पोजिशन में होगा।

वहीं अन्य क्रिकेटरों की बात करें तो इरफान पठान ने कीवी कप्तान केन विलियमसन का नाम लिया, जबकि स्कॉट स्टायरिश ने लॉर्ड्स टेस्ट के डबल सेंचूरियन डेवोन कॉनवे को चुना।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड के रन चेज को लेकर पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now