Create
Notifications

"एम एस धोनी ने फील्डिंग को लेकर मुझे जो सलाह दी थी मैंने वही सलाह रविंद्र जडेजा को दिया"

एम एस धोनी और राशिद खान
एम एस धोनी और राशिद खान
SENIOR ANALYST

आईपीएल (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के दिग्गज स्पिन गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक बार धोनी ने मैच के बाद उन्हें अहम सलाह दी थी और यही चीज उन्होंने रविंद्र जडेजा को भी बताई थी।

क्रिकास्ट यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान राशिद खान ने एम एस धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा ह कि उनका सपना रहा है कि वो एम एस धोनी की कप्तानी में खेलें। राशिद खान ने कहा,

मेरा सपना है कि मैं एम एस धोनी की कप्तानी में खेलूं। क्योंकि उनकी कप्तानी में खेलकर जो अनुभव मिलता है वो काफी अहम होता है। किसी भी गेंदबाज के लिए विकेटकीपर का रोल काफी अहम हो जाता है। मुझे नहीं लगता है कि धोनी से बेहतर कोई और है जो इन चीजों के बारे में आपको बता सके।

ये भी पढ़ें: "हम थोड़ा निराश हैं कि इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में जीत हासिल नहीं कर पाए"

एम एस धोनी ने मुझे फील्डिंग को लेकर सलाह दी थी - राशिद खान

राशिद खान के मुताबिक वो जब भी धोनी से बात करते हैं तो उससे उन्हें काफी फायदा होता है।राशिद खान ने बताया कि कैसे एक बार धोनी ने उन्हें फील्डिंग के वक्त ज्यादा अग्रेसिव नहीं होने की सलाह दी थी। उन्होंने आगे कहा,

जब भी हमारे मैच होते हैं तो मैं उनके साथ बातचीत करता हूं और इससे मुझे मदद मिलती है। पिछली बार उन्होंने मुझसे कहा था कि फील्डिंग करते वक्त ध्यान रखो। उन्होंने कहा था कि जब जरूरत नहीं होती है तब भी तुम स्लाइड करके थ्रो करते वक्त अग्रेसिव हो जाते हो। राशिद खान केवल एक ही हैं और लोग तुम्हें देखना चाहते हैं। अगर तुम चोटिल हो गए तो क्या होगा। ये चीज दिमाग में रखना। इसके बाद मैंने वही चीज जडेजा को बताई।

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच में इंग्लैंड के रन चेज को लेकर पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now