Create

पाकिस्‍तान के कोच के रूप में मिकी आर्थर की होगी वापसी, पीसीबी चेयरमैन ने की पुष्टि

Pakistan Press Conference And Nets Session
आर्थर के मार्गदर्शन में पाकिस्‍तान टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में नंबर-1 पर पहुंचा था

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन नजम सेठी (Najam Sethi) ने सोमवार को पुष्टि कर दी है कि मिकी आर्थर (Micky Arthur) की राष्‍ट्रीय हेड कोच के रूप में वापसी होगी। मौजूदा कोच और पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर (Pakistan cricket team) सकलैन मुश्‍ताक (Saqlain Mushtaq) ने फैसला कर लिया है कि वो अपने कोचिंग अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाएंगे।

पीसीबी के पूर्व चेयरमैन रमीज राजा को बाहर का रास्‍ता दिखाने और प्रबंधन में बदलाव के बाद यह राज नहीं था कि नवनियुक्‍त चेयरमैन आर्थर को वापस लेकर आएंगे। सेठी ने मीडिया से बातचीत में आर्थर की वापसी की पुष्टि की और कहा कि उन्‍होंने निजी तौर पर कोच से इस बारे में बातचीत की।

नजम सेठी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'मैं निजी तौर पर मिकी आर्थर से बात कर रहा हूं और हमने 90 प्रतिशत मामलों को सुलझा लिया है। उम्‍मीद है कि जल्‍द ही हम खबर साझा करेंगे कि मिकी हमारे साथ जुड़ रहे हैं। मैं चाहूंगा कि वो जब वो यहां आ जाएं तो कोच की अपनी टीम खुद चुने।'

बता दें कि मिकी आर्थर 2022 सीजन से पहले डर्बीशायर काउंटी टीम से हेड कोच के रूप में जुड़े। उन्‍होंने हाल ही में संपन्‍न लंका प्रीमियर लीग में दांबुला ऑरा के लिए भी यह भूमिका निभाई थी। आर्थर 2016-19 तक पाकिस्‍तान राष्‍ट्रीय टीम के कोच थे, जहां उन्‍होंने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब दिलाने में मदद की थी। आर्थर के मार्गदर्शन में पाकिस्‍तान टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में नंबर-1 पर पहुंचा था।

हालांकि, 2019 विश्‍व कप में खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी ने तत्‍काल प्रभाव से उनका अनुबंध खत्‍म करने का फैसला किया था। पाकिस्‍तान राष्‍ट्रीय टीम के साथ दोबारा जुड़ने पर हो सकता है कि आर्थर जल्‍द ही डर्बीशायर से अनुबंध समाप्‍त करने की घोषणा करेंगे।

आर्थर की नियुक्ति के अलावा सेठी ने पूर्व बल्‍लेबाज हारून राशिद के राष्‍ट्रीय चयन समिति के प्रमुख की नियुक्ति की घोषणा भी की। राशिद स्‍टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी की जगह लेंगे, जिन्‍होंने पहले अंतरिम रूप से यह पद हासिल कर रखा था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment