Create

मोहम्मद आमिर को मिल सकता है पाकिस्तान टीम में खेलने का फिर से मौका, पीसीबी अध्यक्ष ने बताया वापसी का रास्ता 

Pakistan Nets Session
पाकिस्तान के नेट सेशन के दौरान मोहम्मद आमिर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की वापसी को लेकर चर्चा फिर से शुरू हो गई है। जब से रमीज राजा के स्थान पर नजम सेठी पीसीबी (PCB) अध्यक्ष बने हैं, तभी से उनकी वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है। हालाँकि, अब आमिर को नज़म सेठी ने एक शानदार ऑफर दिया है। सेठी ने कहा है कि अगर आमिर अपना रिटायरमेंट वापस ले लेते हैं तो वह फिर से देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सकते हैं।

आपको बता दें 30 वर्षीय मोहम्मद आमिर ने 2020 में टीम मैनेजमेंट से परेशान होकर रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया था। उससे पहले भी आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग करने की वजह से कई सालों का बैन लगा था और वो क्रिकेट नहीं खेल पाए थे लेकिन बाद में उन्होंने वापसी की थी।

अब एक बार फिर पीसीबी चेयरमेन ने बाएं हाथ के इस पूर्व गेंदबाज को टीम में वापसी करने का मौका दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष ने एक मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा कि अगर आमिर अपना संन्यास वापस ले लेते हैं, तो वो एक बार फिर से पाकिस्तान के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं।

नज़म सेठी ने कहा कि जिस खिलाड़ी ने इतने सालों तक सजा झेली हो उसे एक बार फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिलना चाहिए। नज़म सेठी ने पूर्व पीसीबी चेयरमैन के बारे में बात करते हुए कहा,

रमीज राजा को लगता है कि जिस खिलाड़ी ने क्रिकेट में कोई भ्रष्टाचार किया है, उसे दोबारा पाकिस्तान के लिए खेलने का मौका नहीं मिलना चाहिए। मेरा ऐसा मानना नहीं है। मुझे ऐसा लगता है कि अगर किसी ने अपनी सजा झेल ली है तो उसे पाकिस्तान के लिए वापसी करने का हक होना चाहिए।

मोहम्मद आमिर की बात करें तो उन्होंने इंटरनेशन क्रिकेट से रिटायरमेंट तो ले लिया है, लेकिन दुनिया भर की टी20 लीग में वह अभी भी खेलते हैं। आने वाले पीसीएल सीजन में भी आमिर खेलते हुए नजर आएंगे और वह कराची किंग्स का हिस्सा हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment