Create

इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम आया सामने, पीसीबी ने की घोषणा 

इंग्लैंड की टीम लम्बे समय बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलेगी
इंग्लैंड की टीम लम्बे समय बाद पाकिस्तान में कोई सीरीज खेलेगी
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज (PAK vs ENG) के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने सोमवार को कार्यक्रम की घोषण कर दी है। 17 सालों में पहली बार इंग्लिश टीम पाकिस्तान में कोई टेस्ट मुकाबला खेलेगी। इंग्लैंड तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 1 दिसंबर से करेगी। सीरीज के तीन मैचों के लिए रावलपिंडी, मुल्तान और कराची को वेन्यू के रूप में चुना गया है। यह सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी।

इंग्लैंड को पाकिस्तान का दौरा दो चरणों में पूरा करना है। पहले चरण में टीम सात टी20 मैचों के लिए आएगी। इसके बाद दूसरा चरण दिसंबर में शुरू होगा और इसी चरण में टेस्ट मुकाबले खेले जायेंगे।

टी20 सीरीज के बाद दोनों टीम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो जाएँगी। इसके बाद टूर्नामेंट की समाप्ति पर इंग्लैंड की टीम दोबारा पाकिस्तान आएगी। हालाँकि इससे पहले वे अबूधाबी में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 23 नवंबर से तीन दिवसीय अभ्यास मैच खेलेंगे।

पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट निदेशक जाकिर खान ने एक बयान में कहा,

हमें खुशी है कि पाकिस्तान और इंग्लैंड टेस्ट प्रतिद्वंदिता, जिसने ऐतिहासिक रूप से करीबी और कड़े मैच बनाए हैं, दिसंबर में हमारे सरजमीं में लौट आएगी। दोनों पक्ष तब से विकसित हुए हैं जब वे आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान में खेले थे और हाल ही में मनोरंजक और रोमांचक क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे विश्वास है कि यह सीरीज उन वैश्विक क्रिकेट प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी जो प्रतिस्पर्धी और रोमांचक मैचों को देखना और उनका आनंद लेना चाहते हैं

ईसीबी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्लेयर कॉनर ने इसी तरह की भावना व्यक्त करते हुए कहा,

2005 के बाद पहली बार पाकिस्तान में हमारी पुरुष टेस्ट टीम की वापसी एक ऐतिहासिक अवसर होगा। भावुक क्रिकेट प्रेमियों के सामने टेस्ट क्रिकेट खेलने का अवसर पाकिस्तान में इतने लंबे समय के बाद संजोए जाने की बात है।

इंग्लैंड के पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट - 1-5 दिसंबर, रावलपिंडी

दूसरा टेस्ट - 9-13 दिसंबर, मुल्तान

तीसरा टेस्ट - 17-21 दिसंबर, कराची


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...