AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट से प्रमुख पाकिस्तानी खिलाड़ी बाहर, सीरीज की शुरुआत से पहले बड़ा झटका 

Pakistan v England - Third Test Match: Day One
Pakistan v England - Third Test Match: Day One

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पाकिस्तान को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज (AUS vs PAK) का पहला मुकाबला 14 दिसंबर से पर्थ में खेलना है लेकिन इससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर अबरार अहमद (Abrar Ahmed), जो प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ चार दिवसीय मुकाबले के तीसरे दिन मैदान से बाहर चले गए थे, अब पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं। अबरार को अपने दाहिने पैर में घुटने के आसपास तेज दर्द महसूस हुआ था और इसके बाद वह एक्शन में नहीं नजर आये थे।

अबरार अहमद ने कैनबरा में प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ अभ्यास मैच में 27 ओवर की गेंदबाजी की थी, जिसमें उन्होंने 80 रन दिए थे और मार्कस हैरिस का विकेट लिया था।

रविवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक मीडिया रिलीज के माध्यम से अबरार अहमद के बाहर होने की पुष्टि कर दी है। बोर्ड ने कहा कि अबरार अहमद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में 14 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। प्राइम मिनिस्टर XI के खिलाफ प्रथम श्रेणी मैच के दौरान अबरार घुटने के आसपास दाहिने पैर में तेज दर्द के कारण मैदान छोड़कर चले गए थे। मेडिकल टीम द्वारा मूल्यांकन के दौरान, एक अंतिम आकलन किया गया था और उसी दिन किये गए एमआरआई स्कैन को सही ठहराया गया।

अबरार से सोमवार को पर्थ में चोट के बारे में पूछा जायेगा, जिसके बाद टीम के मेडिकल स्टाफ की देखरेख में रिहैबिलिटेशन से उनकी रिकवरी जारी रहेगी। वह अभी तक टेस्ट सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन इसके लिए और भविष्य के दौरों के लिए खिलाड़ी की भलाई को ध्यान में रखते हुए, दूसरे टेस्ट से पहले आगे के आकलन से इस दौरे पर उनकी उपलब्धता का पता चलेगा।

साजिद खान को किया गया शामिल

अबरार अहमद के बाहर होने की स्थिति में पाकिस्तान ने 30 वर्षीय ऑफ ब्रेक गेंदबाज साजिद खान को शामिल किया है। टीम मैनेजमेंट ने साजिद का नाम सुझाया और चयन समिति के हेड वहाब रियाज ने इसकी मंजूरी भी दे दी है। दाएं हाथ का गेंदबाज जल्द ही पर्थ में टीम से जुड़ेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar