शेन वॉटसन बन सकते हैं प्रमुख टीम के कोच, टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ी जिम्मेदारी देने की तैयारी

England v Afghanistan - ICC Men
शेन वॉटसन कई टीमों की कोचिंग कर चुके हैं

ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अपनी टीम का कोच बनाना चाहता है। शेन वॉटसन को पीसीबी ने कोचिंग के लिए एप्रोच किया है। हालांकि अभी तक ये तय नहीं है कि शेन वॉटसन ये ऑफर स्वीकार करेंगे या नहीं।

पाकिस्तान टीम में हेड कोच का पद अभी खाली है। मोहम्मद हफीज को हेड कोच और टीम डायरेक्टर की दोहरी जिम्मेदारी दी गई थी लेकिन लगातार हार के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही पाकिस्तान को नए हेड कोच की तलाश है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की खबर के मुताबिक पीसीबी ने शेन वॉटसन को एप्रोच किया है जो इस वक्त पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की कोचिंग कर रहे हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी भी पीसीबी की लिस्ट का हिस्सा हैं। हालांकि खबरों के मुताबिक अभी तक सिर्फ वॉटसन को ही एप्रोच किया गया है।

शेन वॉटसन पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कोच हैं

दरअसल शेन वॉटसन ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम के साथ जिस तरह का काम अभी तक किया है। उसे देखते हुए पीसीबी उनसे काफी ज्यादा प्रभावित है और इसी वजह से उन्हें टीम की कोचिंग के लिए एप्रोच किया गया है।

शेन वॉटसन की अगर बात करें तो उनके पास कोचिंग का अच्छा अनुभव है। वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच रह चुके हैं। इसके अलावा अन्य लीग्स में भी कोचिंग कर चुके हैं। अब देखने वाली बात होगी कि वो इस ऑफर को स्वीकार करते हैं या नहीं।

पाकिस्तान सुपर लीग के बाद पाकिस्तानी टीम को कई अहम सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए ये सीरीज काफी अहम होगी। इसी वजह से पीसीबी अभी से नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन जून में होना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता