ऑस्ट्रेलिया के लिए सभी टेस्ट एक ही जगह नहीं कराएगा पाकिस्तान बोर्ड

पीसीबी ने खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है
पीसीबी ने खबरों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को ख़ारिज कर दिया है जिनमें कहा गया था कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ( Cricket Australia) ने पाकिस्तान दौरे पर टेस्ट सीरीज के सभी मैच एक जगह कराए जाए। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने रिपोर्ट में कहा था कि दोनों बोर्ड इस पर बातचीत कर रहे हैं। पीसीबी के अनुसार इस तरह का कोई सुझाव उनके पास नहीं आया है और न ही इसके ऊपर कोई बातचीत चल रही है।

पाकिस्तानी न्यूजपेपर डॉन के अनुसार पीसीबी ने कहा कि इस तरह की कोई बातचीत नहीं चल रही है, साथ ही एक ही स्थान पर 19 दिनों के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की व्यवस्था करना भी संभव नहीं है। क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने कहा कि पीसीबी कराची, लाहौर और रावलपिंडी में सभी प्रतिभागियों के लिए " सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए सभी उपाय कर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया 1998 के बाद पहली बार इस साल मार्च में पाकिस्तान पहुंचने वाली है। मेहमानों को एक महीने में तीन टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है। एक महीने के लिए चलने वाली यह सीरीज 3 मार्च से शुरू हो रही है।

टेस्ट मैच कराची, रावलपिंडी और लाहौर में 3 से 25 मार्च तक खेले जाने हैं, जबकि सफेद गेंद के चारों मैच लाहौर में 29 मार्च से 5 अप्रैल तक खेले जाने हैं। दौरे को देखते हुए पाकिस्तान सुपर लीग के कार्यक्रम को भी थोड़ा आगे करते हुए लीग को पहले ही समाप्त करने की योजना भी मेजबान बोर्ड ने बनाई है।

ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एशेज सीरीज जीती है
ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एशेज सीरीज जीती है

इतने लम्बे समय के बाद पाकिस्तान जाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का खेल वहां देखने लायक होगा। स्पिन पिचों पर खेलना इतना आसान नहीं होगा लेकिन कंगारू टीम भी तगड़ी नज़र आ रही है। हाल ही में एशेज सीरीज के दौरान इंग्लैंड की टीम को ऑस्ट्रेलिया ने चार मैचों में पराजित किया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले भी दिलचस्प रहेंगे।

Quick Links

Edited by निरंजन