Create
Notifications

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं करेगा अभी अपनी टीम का ऐलान

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का आयोजन होना है
पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज का आयोजन होना है
Nitesh
visit

अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) ने अभी अपनी टीम का ऐलान नहीं करने का फैसला किया है। पाकिस्तान ने इसे अभी होल्ड पर डाल दिया है। इसके अलावा शनिवार को लाहौर में होने वाले ट्रेनिंग कैंप को भी स्थगित कर दिया गया है।

दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अभी तक श्रीलंका के अपने ट्रैवल प्लान के बारे में कोई फैसला नहीं लिया है। दोनों देशों के बीच वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत वनडे सीरीज का आयोजन श्रीलंका में ही होना है। तालिबान की नई सरकार ने अफगानिस्तान क्रिकेट टीम को सीरीज खेलने की इजाजत दे दी है। हालांकि क्रिकेट बोर्ड की अभी भी उनसे बातचीत चल रही है।

एक पीसीबी अधिकारी ने कहा "एक बार जब हमें सीरीज का पूरा ट्रैवल प्लान मिल जाएगा तब हम अपना कैंप भी लगाएंगे और अपनी टीम का ऐलान भी कर देंगे।"

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच 3 सितंबर से वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज का आयोजन श्रीलंका में होगा और सभी मुकाबले हंबनटोटा में खेले जाएंगे।

अफगानिस्तान बोर्ड ने दिया था पाकिस्तान सीरीज को लेकर बयान

इससे पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शिनवारी ने पाकिस्तान सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि तालिबान ने भले ही देश पर कब्जा कर लिया हो लेकिन पाकिस्तान के साथ सीरीज पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान बताया "क्रिकेट काफी शानदार तरीके से हो रहा है। हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस जा रहे हैं। श्रीलंका में पाकिस्तान सीरीज के लिए पूरी तैयारी हो रही है। ये स्पष्ट हो चुका है। हम जितना जल्द हो सके अपनी टीम श्रीलंका भेजना चाहते हैं। अफगानिस्तान में इस वक्त ट्रांजिशन का दौर चल रहा है और इसी वजह से फ्लाइट काफी मुश्किल से मिल रही हैं। लेकिन जैसे ही हमें फ्लाइट मिलेगी हम रवाना हो जाएंगे। हमारे खिलाड़ी काबुल में इकट्ठा होकर सीरीज की तैयारी कर रहे हैं।"

इससे पहले अफगानिस्तान के टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने को लेकर बयान सामने आया था। बोर्ड ने टी20 विश्‍व कप में टीम की मौजूदगी को हरी झंडी दे दी है।


Edited by Nitesh
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now