Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान में 2 वनडे मैच खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया को राजी करने की कोशिश में पीसीबी

  • पीसीबी पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी का हर संभव प्रयास कर रहा है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:58 IST

Enter caption

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है। इसी के तहत पाकिस्तान में 2 वनडे मैच खेलने के लिए वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को राजी करने की कोशिश में लगे हुए हैं।

अगले साल होने वाले विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच यूएई में 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और पाकिस्तान चाहता है कि इसमे से 2 मैच ऑस्ट्रेलिया पाकिस्तान में खेले। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने कहा कि मार्च के आखिर या अप्रैल के शुरुआत में यूएई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की श्रृंखला होगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया को इस बात के लिए राजी करने में लगा हुआ है कि वो दो मैच पाकिस्तान में खेलें। उन्होंने कहा है कि प्रक्रिया अभी चल रही है लेकिन अभी तक कुछ फाइनल नहीं हुआ है। एहसान मनी ने आगे कहा कि जैसे ही कोई बड़ी टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी और यहां के सुरक्षा बंदोबस्त को वो खुद देखेगी तो फिर पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी के दरवाजे अपने आप खुल जाएंगे। उन्होंने कहा कि लेकिन जिन लोगों ने हाल के समय में पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है उन्हें मनाना आसान नहीं है।

वहीं पीसीबी के सूत्रों के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे के कार्यक्रम में बदलाव भी हो सकता है। ऑस्ट्रेलिया विश्व कप से ठीक पहले इस सीरीज को खेलना चाहता है। विश्व कप मई के आखिर में इंग्लैंड में शुरु होगा। वहीं वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को इंग्लैंड में 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है।

गौरतलब है ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार साल 1998 में पाकिस्तान का दौरा किया था। मार्च 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के बाद से ही पाकिस्तान में कोई भी बड़ी टीम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने से कतराती रही है। हालांकि तब से लेकर बीच में कुछ एक छोटी टीमों ने जरुर दौरा किया लेकिन कोई भी बड़ी टीम वहां पर नहीं गई।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 22 Nov 2018, 17:23 IST
Advertisement
Fetching more content...