बाबर आजम और शाहीन अफरीदी की इस हरकत से PCB नाराज, जल्द बनाएगा नया नियम

India v Pakistan - ICC Men
पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन लगातार खराब

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) में एक बार फिर से बवाल मचा है। इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में हलचल का कारण बाबर आजम (Babar Azam) और शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) का सोशल मीडिया चलाना है। दरअसल, हाल ही में बाबर आजम और शाहीन अफरीदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सवाल-जवाब का एक सेशन किया था। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दोनों सीनियर खिलाड़ियों का इस तरह से एक्स पर सेशन चलाना पसंद नहीं आया। अब बोर्ड इसे लेकर एक नया नियम बनाने की तैयारी में लग गया है।

बाबर आजम ने एक्स पर जो सेशन चलाया था, उसमें 20 हजार से ज्यादा फैंस और शाहीन अफरीदी के सेशन में 4 हजार से ज्यादा फैंस जुड़े थे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों के अनुसार पीसीबी इस संबंध में कुछ शर्तों को लागू करने पर विचार कर रहा है, जिसका सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों को पालन करना होगा। सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल खिलाड़ियों की सोशल मीडिया से जुड़ी गतिविधियों से जुड़े प्रावधानों की फिर से समीक्षा की जा रही है, क्योंकि बोर्ड को यह लगता है कि इस तरह के सेशन से अनावश्यक विवाद पैदा हो सकते हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इन दो सीनियर खिलाड़ियों पर किसी तरह की कार्रवाई करने के मूड में है या नहीं, इसे लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, मामला सामने आने के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट में जमकर बवाल मचा हुआ है।

आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट में आए दिन बवाल और बड़े फेर बदल हो रहे हैं लेकिन इसका असर टीम के प्रदर्शन पर बिल्कुल नहीं पड़ रहा है। वर्ल्ड कप 2023 से पाकिस्तान क्रिकेट टीम का तीनों फॉर्मेट में औसत प्रदर्शन रहा है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 से टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के हाथों 4-1 से हार का सामना करना पड़ा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar