Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों की चोटों से पीसीबी चिंतित

पाक टीम के कुछ खिलाड़ी चोट से परेशान हैं
पाक टीम के कुछ खिलाड़ी चोट से परेशान हैं

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (PCB) प्रबंधन चार मार्च से शुरू होने वाली ऑस्ट्रेलिया (Australia) की आगामी टेस्ट सीरीज से पहले क्रिकेटरों की फिटनेस को लेकर चिंतित है। खबरों के अनुसार तेज गेंदबाज हसन अली और हरफनमौला फहीम अशरफ चोटों से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और रावलपिंडी टेस्ट में उनका खेलना संदिग्ध है। चोट की वजह से मोहम्मद नवाज पहले ही सीरीज से बाहर हो गए हैं।

इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाड़ियों को पाकिस्तान सुपर लीग टूर्नामेंट के दौरान चोट लग गई थी और वे कुछ मैच नहीं खेल सके। कमर की चोट से जूझ रहे हसन अली की टीम में वापसी हुई लेकिन उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। पेशावर के खिलाफ मैच में चोट के बाद फहीम अशरफ नहीं खेल रहे थे।

एक पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने कहा कि टीम प्रबंधन ने आशंका जताई है कि अगर अगले दो से तीन दिनों में फिटनेस में सुधार नहीं हुआ तो आउट ऑफ फॉर्म खिलाड़ी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो सकते हैं। सीरीज के लिए अब समय काफी कम बचा है। ऐसे में पीसीबी को जल्दी ही कोई कदम उठाना होगा। टीम मैनेजमेंट एक फिटनेस रिव्यू करेगा।

इससे पहले हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने नसीम शाह और सरफराज अहमद को ट्रेवल रिजर्व के तौर पर टीम में शामिल किया है। अगर कोई खिलाड़ी चोट के कारण बाहर होता है, तो उनको टीम में शामिल करने का विकल्प रहेगा। रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में मोहम्मद हारिस को शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टेस्ट की सीरीज का पहला मुकाबला 4 मार्च को रावलपिंडी में खेला जाएगा। दूसरा मैच 12 और तीसरा मैच 21 मार्च को खेला जाएगा।

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस रउफ, हसन अली, इमाम-उल-हक, नौमान अली, साजिद खान, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, और जाहिद महमूद।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment