Create
Notifications

'पाकिस्तान के लोग किसी के निजी जीवन में काफी ज्यादा घुसते हैं, IPL में खेलने की अफवाह फैला रहे'

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर
Naveen Sharma
visit

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) ने कहा कि लोग उनके बारे में अफवाहें फैला रहे हैं और वह ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त करने के लिए तैयार हैं, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक पाकिस्तानी खिलाड़ी के रूप में खेलना चाहते हैं। आमिर ने उनके बारे में सामने आ रही बातों को महज अफवाह करार दिया है।

आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा कि जो लोग उनके भविष्य की योजनाओं के बारे में कुछ नहीं जानते, वही उनके संन्यास के बारे में भी बयानबाजी कर रहे थे। आमिर ने यह भी कहा कि मैंने नेशनल टीम के कोच को बदलने की मांग नहीं की, मैंने यह कहा कि वर्तमान मैनेजमेंट का कार्यकाल पूरा होने के बाद वह पाकिस्तान के लिए खेलेंगे।

मोहम्मद आमिर का पूरा बयान

आमिर ने कहा कि वर्तमान मैनेजमेंट का कार्यकाल 2 से 3 साल का है। उनके जाने के बाद एक क्रिकेटर के तौर पर मेरा करियर खत्म नहीं होगा। एक बार स्थिति ठीक हो जाए, मैं खेलने के लिए उपलब्ध हो जाऊँगा। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लोग किसी के व्यक्तिगत मामलों में टिप्पणी करने में काफी दिलचस्पी रखते हैं। हर कोई अपना फैसला परिवार से सलाह के बाद करता है और लोगों को इसमें ज्यादा नहीं घुसना चाहिए।

मोहम्मद आमिर
मोहम्मद आमिर

पाकिस्तानी खिलाड़ी ने यह भी कहा कि यूके का पासपोर्ट प्राप्त करना मेरा अधिकार है और मैं खुद को किसी भी अवैध चीज में शामिल नहीं कर रहा हूं। आगे उन्होंने कहा कि अतीत में क्रिकेटरों ने ब्रिटिश और ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता रखी हैं और वे पाकिस्तान के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा भी हैं लेकिन किसी ने सवाल खड़ा नहीं किया।

गौरतलब है कि टीम मैनेजमेंट और कोच से नाराज होकर अचानक मोहम्मद आमिर ने क्रिकेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया था। इसके बाद खबरें आईं कि वह ब्रिटिश नागरिकता लेकर आईपीएल में खेलने के लिए आएँगे।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now