युवराज सिंह से लोग मेरी तुलना करते थे...इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला खुलासा

India v Australia - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014
India v Australia - ICC World Twenty20 Bangladesh 2014

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली ने पूर्व भारतीय दिग्गज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें युवराज सिंह काफी पसंद थे और उनकी बैटिंग को देखना उन्हें काफी अच्छा लगता था। मोईन अली के मुताबिक वो युवराज सिंह को कॉपी करने की कोशिश करते थे और लोग उनकी तुलना युवराज सिंह से किया करते थे।

दरअसल मोईन अली ने भारत के ऑल टाइम टॉप-5 क्रिकेटरों का चयन किया है और अपनी इस लिस्ट में उन्होंने युवराज सिंह को भी शामिल किया है। मोईन अली ने युवराज सिंह की काफी तारीफ की है।

युवराज सिंह का बैट स्विंग काफी लाजवाब होता था - मोईन अली

सैम्प आर्मी के ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में मोईन अली ने युवराज सिंह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

एक बल्लेबाज के तौर पर मैं युवराज सिंह को काफी फॉलो करता हूं। मैं निश्चित तौर पर कुछ हद तक उन्हें कॉपी करने की कोशिश करता हूं। लोगों ने मेरी तुलना युवराज सिंह से की भी थी। उनका बैट स्विंग कमाल का होता था। जिस तरह से वो अपना बल्ला घुमाते थे, उसे देखना शानदार होता था। जब वो फॉर्म में होते थे तो फिर उनकी बल्लेबाजी देखने में सबसे अच्छी लगती थी।

आपको बता दें कि 2000 से लेकर 2019 तक खेलने वाले युवराज सिंह का करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा था, लेकिन बात जब भारत को मैच जिताने की आती है, तो युवराज ने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। भारतीय टीम ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था और इसका श्रेय काफी हद तक युवराज सिंह को ही जाता है। युवराज सिंह ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 400 से ज्यादा मुकाबले खेले और भारत को मुश्किल परिस्थिति से निकालते हुए कई यादगार जीत दिलाई थी। उन्होंने अपने करियर में 17 शतक और 71 अर्धशतक लगाए थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता