"सचिन तेंदुलकर को शाहिद अफरीदी गाली दे रहे थे," वीरेंदर सहवाग का बड़ा खुलासा

सचिन और सहवाग ने पाक गेंदबाजों को धोया था
सचिन और सहवाग ने पाक गेंदबाजों को धोया था

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) का मानना है कि 2003 के आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की 98 रन की पारी उस टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ पारी थी। सहवाग ने एक बड़ा खुलासा भी किया है। उनका कहना है कि तेंदुलकर को पाकिस्तान के खिलाड़ी स्लेज कर रहे थे और गालियाँ भी दे रहे थे।

स्टार स्पोर्ट्स के एक वीडियो में सहवाग कहते हैं कि तेंदुलकर उस समय तक इतने अनुभवी हो चुके थे कि उन्हें पता था कि भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन्हें पूरी तरह से तैयार रहना होगा और प्रदर्शन करना होगा। मेरे हिसाब से वह पारी विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ पारी थी। उनको क्रैम्प आ रहे थे, मैं उनके लिए दौड़ रहा था और शाहिद अफरीदी जैसे लोग उनको गाली दे रहे थे। लेकिन इससे उनकी एकाग्रता भंग नहीं हुई क्योंकि उन्हें पता था कि उन्हें गहरी बल्लेबाजी करनी है।

अख्तर को सचिन के बल्ले से रन पड़ने को लेकर भी सहवाग ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि किस तरह अख्तर ने उस मैच से पहले बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि मैं इंडिया के टॉप क्रम को ध्वस्त कर दूंगा। हालांकि तेंदुलकर और मैंने उस समय इसे (बयान) नहीं पढ़ा क्योंकि हम अखबारों से दूर रहते थे, तेंदुलकर ने उनके पहले ओवर में 18-19 रन बनाकर करारा जवाब दिया।

गौरतलब है कि तेंदुलकर ने उस मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों को करारा जवाब देते हुए जमकर धुनाई की थी। उन्होंने 98 रन की पारी खेलते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। भारतीय टीम ने उस वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक का सफर तय किया था। वहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by निरंजन