Create
Notifications

Hindi Cricket News - पीटर सिडल ने विरोधी खिलाड़ियों के ऑल टाइम इलेवन का किया ऐलान, दो भारतीय शामिल

पीटर सिडल
पीटर सिडल
सावन गुप्ता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज पीटर सिडल ने विरोधी खिलाड़ियों से सजी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन का ऐलान किया है। अपनी इस इलेवन में उन्होंने ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिनका सामना उन्होंने अपने करियर में किया। पीटर सिडल का मानना है कि ये टीम दुनिया में कहीं भी जीत सकती है।

पीटर सिडल ने अपने करियर में ज्यादातर क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ खेला है। इसलिए इन दो देशों से ज्यादा खिलाड़ी उनकी प्लेइंग इलेवन में हैं। इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के अलावा उनकी टीम में सिर्फ दो और देशों भारत और श्रीलंका के खिलाड़ी हैं। जबकि पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड का कोई भी खिलाड़ी इस प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं है। उनकी टीम में 4 खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के, 3 इंग्लैंड, 2 भारत और श्रीलंका के हैं।

cricket.com.au से बातचीत में पीटर सिडल ने कहा कि ये टीम दुनिया में हर जगह जीतेगी। उन्होंने कहा कि टॉप ऑर्डर में सलामी बल्लेबाज के तौर पर एलिस्टेयर कुक और ग्रीम स्मिथ को मैंने शामिल किया है। ये दोनों बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज काफी महान खिलाड़ी हैं। इसके अलावा दोनों बेहतरीन कप्तान भी हैं। जब भी मैंने इन दोनों के खिलाफ खेला ये काफी चुनौतीपूर्ण साबित हुए।

ये भी पढ़ें: 5 ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने अपना पहला वनडे शतक सबसे ज्यादा उम्र में लगाया

सिडल ने नंबर 3 पर श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा को शामिल किया है। उन्होंने कहा कि वो इस टीम में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर नहीं हैं, इसलिए वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके बाद नंबर 4 पर उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को चुना है और नंबर 5 पर विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को शामिल किया है। सिडल ने कहा कि सचिन तेंदुलकर उनके पहले विकेट थे और ये वाकई में जबरदस्त अनुभव था। इसके अलावा सिडल ने एम एस धोनी को भी अपनी इस टेस्ट इलेवन में शामिल किया है। वहीं गेंदबाजों की अगर बात करें तो ब्रेट ली, डेल स्टेन और स्टुअर्ट ब्रॉड समेत दिग्गज गेंदबाज इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं।

आइए जानते हैं पीटर सिडल की ऑल टाइम विरोधी खिलाड़ियों की टेस्ट इलेवन

एलिस्टेयर कुक, ग्रीम स्मिथ, कुमार संगकारा, सचिन तेंदुलकर, एबी डीविलियर्स, जैक कैलिस, एम एस धोनी, स्टुअर्ट ब्रॉड, डेल स्टेन, रंगना हेराथ और जेम्स एंडरसन।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...