Create

पियूष चावला ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन का किया चयन

पियूष चावला
पियूष चावला
सावन गुप्ता

दिग्गज स्पिन गेंदबाज पियूष चावला ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन का चयन किया है। इस टीम में उन्होंने वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान एम एस धोनी को नहीं चुना है। पियूष चावला ने अपनी ऑल टाइम टेस्ट इलेवन में सबसे ज्यादा 4 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया से चुने हैं, इसके अलावा 3 खिलाड़ी भारत के हैं। इसके अलावा 2 खिलाड़ी वेस्टइंडीज के हैं और एक-एक खिलाड़ी श्रीलंका, पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका से हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई में हो सकता है आईपीएल के सभी मैचों का आयोजन

क्रिकेट रिवोल्ट के साथ एक लाइव इंस्टाग्राम चैट में पियूष चावला ने अपनी इस टीम का चयन किया।

पियूष चावला ने अपनी इस टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर वीरेंदर सहवाग और ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन का चयन किया। वर्ल्ड कप विनिंग ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को तीसरे नंबर पर उन्होंने रखा है। इसके अलावा दिग्गज भारतीय बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को चौथे पोजिशन पर रखा है।

ये भी पढ़ें: शादाब खान समेत पाकिस्तान के 3 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को पांचवे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए पियूष चावला ने चुना है। जबकि एडम गिलक्रिस्ट को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर अपनी टीम में चुना है। भारत को 1983 का वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव को पियूष चावला ने ऑलराउंडर के तौर पर अपनी टीम में शमिल किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि चावला ने दिग्गज ऑलराउंडर जैक कैलिस को 12वें नबंर के खिलाड़ी के तौर पर रखा है। आपको बता दें कि पियूष चावला और जैक कैलिस एक साथ आईपीएल में केकेआर के लिए खेल चुके हैं।

तेज गेंदबाजी की अगर बात करें तो वसीम अकरम और कर्टली एम्ब्रोस का चयन उन्होंने किया है। वहीं शेन वॉर्न और मुथैया मुरलीधरन उनकी टीम के स्पिन गेंदबाज होंगे।

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट पर सौरव गांगुली से कहीं ज्यादा बड़ा प्रभाव राहुल द्रविड़ का था- गौतम गंभीर

पियूष चावला की ऑल टाइम टेस्ट इलेवन

वीरेंदर सहवाग, मैथ्यू हेडन, रिकी पोंटिंग, सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट (विकेटकीपर), कपिल देव, वसीम अकरम, शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन, कर्टली एंब्रोस और जैक कैलिस (12वें नंबर पर)।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...