Create

क्रिकेट न्यूज: इरफान पठान ने किया यूसुफ पठान का बचाव, आलाचकों को दिया करारा जवाब 

Enter caption

यूसुफ पठान इंडियन प्रीमियर लीग के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उन्होंने अपने शानदार बल्लेबाजी से अपने टीम को कई मैच जिताये हैं। उन्होंने पिछले सीजन भी सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 250 से अधिक रन बनाए थे और अपने टीम सनराइजर्स हैदराबाद को फाइनल तक पहुंचाने में बहुत बड़ा योगदान दिया था।

शनिवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया बल्कि उनके स्थान पर दीपक हूडा को मौका दिया गया जो शून्य पर आउट हो गए। सनराइजर्स हैदराबाद यह मैच सात विकेट से मैच हार गई।

पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 160 रन बनाए। राजस्थान रॉयल्स ने पांच गेंद शेष रहते ही मैच को जीत लिया।

यूसुफ पठान ने इस सीजन में अब तक कुल 9 मैच खेले हैं जिनमें से से 7 मैचों में उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला है जिसमें वे 5 मैचों में नाबाद रहे हैं फिर भी उन्हें टीम में मौका नहीं मिला। इस बात पर उनके भाई इरफान पठान ने यूसुफ पठान की हो रही आलोचनाओं पर ट्वीट करते हुए उसका कड़ा जवाब दिया।

इरफान ने लिखा, "9 मैच, 5 बार नॉट आउट, 2 बार बल्लेबाजी नहीं की। इस आईपीएल में अब तक उन्होंने केवल 41 गेंदें खेली हैं। इसलिए जो लोग उनका परफॉर्मेंस की बात करते हैं उन्हें आंकड़ों पर गौर करना चाहिए। वह अकेले ऐसे मैच विनर हैं, जो निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं और 16 बार 'मैन ऑफ द मैच' जीत चुके हैं।"

गौरतलब हो कि यूसुफ पठान ने 2010 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 37 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। इसके बाद जब वे कोलकाता में शामिल हुए तब उन्होंने 2014 में 15 गेंदों पर अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया। बाद में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड 2018 में केएल राहुल के नाम हो गया। यूसुफ पठान आईपीएल इतिहास में अब तक 16 बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीत चुके हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment