वाराणसी के नए स्टेडियम पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, निरीक्षण की अनदेखी तस्वीरें आईं सामने

वाराणसी में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण करने पहुंचे नरेंद्र मोदी (Photo Courtesy: PM Modi X)
वाराणसी में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण करने पहुंचे नरेंद्र मोदी (Photo Courtesy: PM Modi X)

PM Modi in Varanasi Stadium: मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अपने संसदीय क्षेत्र वारणसी के दौरे पर पहुंचे। वाराणसी में भगवान काशी विश्वनाथ के दर्शन और पूजा पाठ करने के बाद पीएम मोदी देर रात अचानक निर्मानाधीन सिगरा स्टेडियम पहुंचे। यहां उन्होंने इंडोर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को काशी में गंगा आरती और भगवान विश्वनाथ की पूजा अर्जना के बाद अचानक अपने काफिले को स्टेडियम की ओर चलने को कहा। पीएम के निर्देश के बाद अधिकारियों में खलबली मच गई। सिगरा स्थित स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंचने के बाद पीएम ने यहां हो रहे काम-काज का निरीक्षण किया। पीएम मोदी के पहुंचते ही अधिकारी दौड़ते भागते नजर आए।

पीएम मोदी ने किया औचक निरीक्षण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अधिकारियों ने स्टेडियम का मॉडल दिखाया वहीं इसके बाद तैयार हिस्सा का निरीक्षण करवाया। पीएम ने सिगरा में इंटरनेशनल पूल के अलावा क्रिकेट स्टेडियम और अन्य खेलों के लिए बन रहे स्टेडियम का निरीक्षण किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिगरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण कर इसे लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक ट्वीट भी किया। उन्होंने कहा, 'काशी के डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में प्रगति की समीक्षा की। इस स्टेडियम और स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से काशी के युवाओं को बहुत मदद मिलेगी।'

पीएम मोदी के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने बताया कि कुल 66782.4 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बन रहे इस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में सभी तरह के इंडोर और आउटडोर खेल का आयोजन हो सकते है। यूपी और केंद्र सरकार पूर्वांचल के खिलाड़ियों को निखारने के लिए काशी में नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्टेडियम का निर्माण करा रही है।

सिगरा में बन रहे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बैडमिंटन, हैंडबॉल, बास्टकेटबॉल, वॉलीबॉल, टेबलटेनिस, वेटलिफ्टिंग जैसे 20 से अधिक इंडोर गेम खेलने की सुविधा होगी। स्टेडियम के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है। जुलाई तक दूसरे और तीसरे चरण का काम पूरा होने की संभावना है। पूर्वांचल के कई प्रतिभावान खिलाड़ी भी इस स्टेडियम का जल्द से जल्द बनने का इंतजार कर रहे हैं। खिलाड़ियों को यहां विश्वस्तरीय सुविधा मिलेगी जिसके जरिए वह खुद को अच्छी तरह से सफलता के मार्ग पर ले जा सकेंगे।

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now