"प्रैक्टिस मैच पूरा न हो पाने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा"- बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंकाई कप्तान की प्रतिक्रिया

दिमुथ करुणारत्ने ने अपनी टीम की अच्छी तैयारी पर भरोसा जताया है
दिमुथ करुणारत्ने ने अपनी टीम की अच्छी तैयारी पर भरोसा जताया है

श्रीलंका की टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे (BAN vs SL) पर है, जहाँ टीम को दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालाँकि इससे पहले टीम को एक दो दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलना था लेकिन बारिश की वजह से यह पूरा नहीं हो पाया। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड XI के खिलाफ यह अभ्यास टीम की तैयारियों के लिहाज से था लेकिन इसमें महज 18.2 ओवर का ही खेल हो पाया। हालाँकि मेहमान टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) ने कहा है कि अभ्यास मैच के धुल जाने से उनकी तैयारियों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह घर से ही तैयारी कर के आये थे।

बारिश की वजह से अभ्यास मैच ड्रॉ हो गया। बारिश आने के पहले तक BKSP-3 वेन्यू में खेले गए अभ्यास मैच में श्रीलंका ने एक विकेट खोकर 50 रन बना लिए थे।

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा,

मुझे लगता है कि हमने कुछ हफ्तों के लिए श्रीलंका में तैयारी की और स्थितियां काफी समान हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि अभ्यास मैच से कोई बड़ा फर्क पड़ेगा। हमने काफी अभ्यास किया है और हम सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

पहले टेस्ट से पूर्व बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी चयन के लिए उपलब्ध हैं। इससे पहले कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से वह बाहर हो गए थे लेकिन अब उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। ऐसे में उनकी वापसी से बांग्लादेश को काफी मजबूती मिलेगी।

शाकिब अल हसन की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है
शाकिब अल हसन की कोविड रिपोर्ट नेगेटिव आई है

करुणारत्ने ने कहा कि उनके पास शाकिब अल हसन के लिए भी योजना है और वह अपने टेम्पलेट पर कायम रहेंगे। उन्होंने कहा,

जब शाकिब वहां थे तो हमारे पास एक योजना थी, इसलिए हमारे पास उनके लिए भी एक योजना होगी। वह बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और देखेंगे कि यह कैसा जाता है।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 15 मई से चट्टोग्राम में खेला जायेगा। इसके बाद अगला और आखिरी टेस्ट 23 मई से ढाका में होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now