हार्दिक पांड्या पर जमकर बरसे पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज, IPL में खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने डोमेस्टिक क्रिकेट नहीं खेलने के लिए हार्दिक पांड्या की काफी आलोचना की है। प्रवीण कुमार के मुताबिक हार्दिक पांड्या ने अपनी स्टेट टीम के लिए डोमेस्टिक का मुकाबला नहीं खेला लेकिन अब डायरेक्ट आईपीएल में वो खेलेंगे।

दरअसल हार्दिक पांड्या ने रणजी ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं खेला था। पांड्या अब लंबे फॉर्मेट में बिल्कुल नहीं खेलते हैं। वो केवल लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट खेलते हैं। इसी वजह से उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी नहीं खेला था। अब आईपीएल 2024 से हार्दिक पांड्या मैदान में वापसी करते हुए दिखाई देंगे। इस बार वो मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा हैं और उनकी कप्तानी भी कर रहे हैं।

खिलाड़ी अब केवल IPL को ही महत्व देते हैं - प्रवीण कुमार

एक इंटरव्यू के दौरान प्रवीण कुमार ने रेड बॉल क्रिकेट नहीं खेलने के लिए हार्दिक पांड्या पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,

आप आईपीएल से दो महीने पहले चोटिल हो जाते हैं। आप देश के लिए नहीं खेलते हैं और डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी स्टेट टीम के लिए नहीं खेलते हैं। बस केवल डायरेक्ट आईपीएल में खेलते हैं। इस तरह से चीजें नहीं होनी चाहिए। पैसा कमाना अच्छी बात है, इसमें कोई बुराई नहीं है। लेकिन आपको अपनी स्टेट टीम और देश के लिए खेलना चाहिए। अब केवल लोग आईपीएल को ही महत्व देते हैं।

हार्दिक पांड्या की अगर बात करें तो उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2015 के सीजन में मुंबई इंडियंस से ही की थी। उन्होंने फ्रेंचाइजी के लिए कई सीजन तक खेला और जबरदस्त प्रदर्शन भी किया। आईपीएल में दमदार परफॉर्मेंस के वजह से ही हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम में भी मौका मिला था और वो इतने बड़े स्टार खिलाड़ी बने। पिछले दो सीजन से हार्दिक पांड्या गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे थे लेकिन अब एक बार फिर मुंबई इंडियंस टीम में वापसी की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता