Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: प्रवीण ताम्बे आईपीएल से हुए बाहर, केकेआर को लगा बड़ा झटका

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 13 Jan 2020, 20:52 IST

प्रवीण ताम्बे
प्रवीण ताम्बे

कोलकाता नाइट राइडर्स के 48 वर्षीय स्पिन गेंदबाज प्रवीण ताम्बे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। पिछले साल टी10 लीग में खेलने की वजह से वो आईपीएल में नहीं खेल सकते हैं। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक तांबे आईपीएल से बाहर हो गए हैं।

तांबे को कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिसंबर में हुई नीलामी में उनकी बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा था। तांबे ने पिछले साल दुबई और शारजाह में हुए टी10 लीग में हिस्सा लिया था। बीसीसीआई के नियमों के मुताबिक कोई भी भारतीय खिलाड़ी बिना संन्यास का ऐलान किए किसी विदेशी लीग में नहीं खेल सकता है। चुंकि तांबे टी10 लीग में खेल चुके हैं, इसलिए अब उन्हें आईपीएल में खेलने की अनुमति नहीं है।

ये भी पढ़ें: सुनील गावस्कर ने एम एस धोनी पर उठाए सवाल, रणजी ट्रॉफी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि प्रवीण तांबे पहले भी कई आईपीएल सीजन में हिस्सा ले चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 3 फ्रेंचाइजियों की तरफ से क्रिकेट खेला है। 2013 से 2016 तक राजस्थान रॉयल्स, गुजरात लॉयन्स और सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उन्होंने कुल 33 आईपीएल मैचों में हिस्सा लिया। उन्होंने कुल मिलाकर 28 विकेट चटकाए।

आपको बता दें कि आईपीएल में केकेआर को ये दूसरा झटका लगा है। इससे पहले क्रिस ग्रीन पर भी गेंदबाजी करने के लिए बैन लगा दिया गया है। अब देखना ये है कि कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम किस नए खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल करती है।

Published 13 Jan 2020, 15:11 IST
Advertisement
Fetching more content...